प्रधानमंत्री का कोविड-19 अलर्ट

प्रधानमंत्री का कोविड-19 अलर्ट Pm Narendra Modi Speech देश भर में कोविड-19 महामारी से बचाव को लेकर देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा हमें नए साल का उत्साह मनाये लेकिन सतर्क रहकर रहे पुरे देश को सावधान रहकर अगले कुछ समय तक रहना पड़ेगा तेजी से आज कोविड-19 महामारी से सावधानी से रहकर काम करना पड़ेगा प्रधान मंत्री ने कहा आज देश की 61 प्रतिशत को दोनों डोज लग चुकी है लेकिन इसके बाद भी हमको सावधान रहने की जरुरत है पर्यटन वाली जगह वाले राज्यों जिसमे गोवा उत्तराखंड हिमाचल ने पूरी तरह कोविड डोज लगाने का लक्ष्य पूरा किया है आज आर्थिक गतिविधि तेजी से बदल रही है सबको सुरक्षित रखने के लिए सावधान रहना होगा

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि ओमिक्रोन से पैनिक करने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आप सभी को क्रिसमस की हार्दिक शुभकामनाएं। हम 2021 के अंतिम सप्ताह में हैं। 2022 आने ही वाला है। आज दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित होने का पता चला है। आप सभी से आवेदन है कि पैनिक न करें। सावधान रहें सतर्क रहें।

वही दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान कोविड-19 महामारी से बचाव के दिशानिर्देश लागू करने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश देने का आग्रह किया गया है। याचिका में राजनीतिक दलों को डिजिटल प्लेटफार्म पर अपना प्रचार अभियान चलाने के लिए निर्देश देने की भी मांग की गई है।

याचिका में पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में अगले साल होने वाले चुनावों के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के सख्त उपाय लागू करने की मांग की गई है। चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में लोगों के एक स्थान पर एकत्रित होने, बैठकें करने, प्रचार अभियान चलाए जाने और लाइन लगाकर वोट डाले जाने की प्रक्रिया पर चिंता जताई गई है। कहा गया है कि इन सबके दौरान कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है। इससे आमजन और सरकारी कर्मचारी कोविड की चपेट में आ सकते हैं।

error: Content is protected !!