पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की डुगडुगी

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की डुगडुगी Vidhan Sabha election 2022 पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग आज चुनावी अलार्म शाम को करने जा रहा है. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर उत्तराखंड में भी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राजनीतिक दलों के साथ-साथ तमाम दूसरी जगह पर होने वाले कार्यक्रमों को शनिवार को सुबह ही स्थगित कर दिया गया, ऐसे में माना जा रहा है कि निर्वाचन आयोग पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का ऐलान करने जा रहा है.

इसी कड़ी में उत्तराखंड के अंदर भी राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की प्रेस वार्ता और कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया यही नहीं उत्तर प्रदेश के अंदर भी कई कार्यक्रमों को स्थगित किया गया है. निर्वाचन आयोग आज शनिवार शाम करीब 3:30 बजे पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर एक प्रेस वार्ता करने जा रहा है.

इस प्रेस वार्ता के माध्यम से आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कोविड-19 गाइडलाइन भी जारी की जाएंगी. इसके साथ ही पांचों राज्यों जिनमें मणिपुर गोवा उत्तराखंड पंजाब के चुनाव एक साथ होने की संभावना व्यक्त की जा रही है जबकि उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में विधानसभा चुनाव अलग-अलग चरणों में हो सकते हैं.

माना जा रहा है कि मार्च के महीने में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव का ऐलान निर्वाचन आयोग करने जा रहा है जबकि उत्तर प्रदेश में करीब 8 चरणों में विधानसभा चुनाव को किए जाने के संकेत मिल रहे हैं. केंद्रीय चुनाव आयोग की होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर राजनीतिक दलों की नजरें भी चुनावी कार्यक्रम पर लगी हुई है जिसमें निर्वाचन आयोग पांचों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा.

error: Content is protected !!