Google search engine
Thursday, July 7, 2022
Google search engine
Homeउत्तराखंडवैलेंटाइन डे मतदाता किसको करेंगे प्यार

वैलेंटाइन डे मतदाता किसको करेंगे प्यार

वैलेंटाइन डे मतदाता किसको करेंगे प्यार Valentine Day Uttarakhand Voting Day Election 22 देहरादून उत्तराखंड सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव 22 के लिए मतदान कि तारीखों का ऐलान किया जा चूका है उत्तर प्रदेश में सात चरण तो वही उत्तराखंड पंजाब गोवा में एक चरण में 14 फरवरी को मतदान किया जायेगा उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा सात चरणों में मतदान होंगे। नतीजे 10 मार्च को आएंगे। पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को होगी। दूसरे फेज में 14 फरवरी, तीसरे फेज में 20 फरवरी, चौथे फेज में 23 फरवरी, पांचवें फेज में 27 फरवरी, छठे फेज में तीन मार्च और सातवें फेज में सात मार्च को वोटिंग होगी।

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव एक चरण में 14 फरवरी को होगा। इसके लिए 21 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। राज्य में 70 विधानसभा सीट पर एक साथ मतदान किया जायेगा उत्तराखंड के साथ ही पंजाब में भी एक ही चरण में चुनाव होगा। यहां भी 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। प्यार के दिन उत्तराखंड सहित पंजाब में वैलेंटाइन डे कि दिन युवा अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे मतदाता किस राजनैतिक दल को अपने प्यार से सिर माथे पर बिठा कर इजहार करेंगे इसका फैसला दस मार्च को समाने आएंगे।

गोवा की सभी 40 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा। इसके लिए 21 जनवरी को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। यहाँ पर प्यार का दिन मतदान के लिए तय किया गया है गोवा में चुनावी गर्मी के बीच कई युवाओं के अपने प्यार के साथ जाने का प्लान बनाया है ऐसे में वो मतदाता कैसे मतदान करेंगे इसको लेकर फिलहाल कोरोना का नयी गाइड लाइन का इंतज़ार किया जा रहा है अभी तक जारी हुई गाइड लाइन के अनुसार बाज़ारो एवं भीड़ वाली जगह पर पूरी तरह पाबन्दी लगायी जा चुकी है

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!