प्रदेश बीजेपी कार्यसमिति 15 जुलाई सीएम से लेकर ये दिग्गज होगे शामिल

देहरादून । लोकसभा चुनाव के उपरांत भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की पहली विस्तृत बैठक आयोजित होने जा रही है । भारत सरकार में कैबिनेट मंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत प्रदेश प्रभारी, मुख्यमंत्री प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में प्रदेश से लेकर मंडल स्तर के तकरीबन 1350 पदाधिकारी भी शामिल होंगे । जिसमे अन्य विषयों के साथ जुलाई माह अंत से आरंभ होने वाली सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

पार्टी मुख्यालय में प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने इस विस्तृत कार्यसमिति की जानकारी साझा करते हुए बताया कि 15 जुलाई को होने वाली यह बैठक राजधानी के ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी कैंपस में आयोजित की गई है। जिसमे सभी प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, मोर्चों एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश पदाधिकारी, एवं मंडल अध्यक्ष महामंत्री समेत लगभग 1300 पदाधिकारी शामिल होंगे।

इस एक दिवसीय बैठक के दौरान केंद्रीय ऊर्जा आवास एवं शहरी मामलों के कैबिनेट मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी श्रीमती रेखा वर्मा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

चुनाव के अनुभवों की समीक्षा के साथ अच्छे परिणाम वाले बूथों को किया जाएगा सम्मान : आदित्य कोठारी

प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने बैठक के विषयों की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें लोकसभा चुनावों में हासिल शानदार जीत को लेकर सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का आभार करने के अतिरिक्त उनके चुनाव के अनुभवों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी जिसके तहत ऐसे तमाम बूथ जहां पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया, वहां के कार्यकर्ता को सम्मानित किया जाएगा । साथ ही चर्चा के दौरान, चुनाव, संगठानिक प्रक्रिया और जनकल्याण को लेकर जो भी सुझाव कार्यसमिति में सामने आएंगे, उनका भविष्य की रणनीति बनाने में समाहित किया जाएगा।

वहीं बैठक में आगामी सांगठनिक कार्यक्रमों को लेकर पार्टी नेतृत्व द्वारा तय रूपरेखा को सभी प्रतिभागी पदाधिकारियों से साझा किया जाएगा जिसके तहत कार्यक्रमों के क्रियानवहन को लेकर विस्तृत जानकारी देने के साथ पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने पर भी चर्चा की जाएगी।

जुलाई अंत से शुरू होने वाली सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया पर होगी चर्चा, नवंबर तक प्रदेश अध्यक्ष और दिसंबर में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का होगा चयन : आदित्य कोठारी

बैठक के अन्य महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि कार्यसमिति में निकाय एवं पंचायत चुनावों की तैयारी के साथ सांगठनिक चुनावों प्रक्रिया शुरू करने की चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया जुलाई माह के अंत से संगठन के अंदरूनी चुनाव की प्रक्रिया सदस्यता अभियान के साथ प्रारंभ हो जाएगी । जिसके उपरांत सर्वप्रथम बूथ समितियों का गठन किया जाएगा, फिर मंडल अध्यक्ष एवम जिला अध्यक्ष का चुनाव संपन्न कराया जायेगा ।

नवंबर माह तक प्रदेश अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद दिसंबर में भाजपा को अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलने वाला है। इस पूरी विस्तृत लोकतांत्रिक प्रक्रिया को लेकर विस्तार से सभी प्रतिभागियों को जानकारी दी जाएगी, जिन्हे नीचे तक पहुंचकर चुनाव प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं निकाय और पंचायत चुनाव की रणनीति पर भी विचार विमर्श के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा ।