Google search engine
Monday, July 4, 2022
Google search engine
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में विभागों का 100 दिनों का बना डिजिटलीकरण रोड मैप

उत्तराखंड में विभागों का 100 दिनों का बना डिजिटलीकरण रोड मैप

उत्तराखंड में विभागों का 100 दिनों का बना डिजिटलीकरण रोड मैप Uttarakhand Digital Depterment
देहरादून प्रदेश के वित्तमंत्री प्रेम चन्द अग्रवाल द्वारा विधान सभा स्थित सभाकक्ष में अधिकारियों के साथ स्टाम्प एवं निबन्धन विभाग की समीक्षा बैठक की गई। कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों के साथ विभाग की कार्यप्रणाली तथा आगामी कार्य योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। बैठक में अधिकारियों ने कैबिनेट मंत्री को अवगत कराया कि राज्य में राजस्व प्राप्ति में स्टाम्प एवं निबन्धन विभाग महत्वपूर्ण है।

कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि उत्तर प्रदेश के समय के अभिलेखों का डिजिटलीकरण कर संरक्षित किया जाय। उन्होंने 100 दिन की कार्ययोजना का रोडमैप तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। विभागीय कार्यालयों को पूर्णरूप से कम्प्यूटराईज करने के भी निर्देश दिये।

कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को प्रदेश में राजस्व बढ़ाने के विकल्पों पर कार्य करने के निर्देश दिये। कार्यालयों में कार्मिकों/आगंतुकों के लिए मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये। स्टाम्प चोरी को रोकने के लिए आवश्यक प्रावधान किये जाएं।

बैठक में सचिव वित्त सुरेन्द्र पाण्डेय, आयुक्त कर अहमद इकबाल, ए.आई.जी. अरुण प्रताप सिंह, सयुक्त सचिव विक्रम सिंह राणा, अरूणा चौधरी, हरीश चन्द्रा तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!