Sunday, March 3, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड में हवाई सेवा पर्यटक करेंगे सस्ती हवाई सेवा

उत्तराखंड में हवाई सेवा पर्यटक करेंगे सस्ती हवाई सेवा

हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ और चम्पावत के लिए उडान सेवा का हुआ ट्रायल उत्तराखण्ड में पर्यटन को मिलेगा बढावा।
पर्यटन को बढावा देने हेतु केन्द्र सरकार के सहयोग से राज्य सरकार द्वारा दूरस्थ मुनस्यारी, पिथौरागढ और चम्पावत हैली सेवा प्रारम्भ की जायेगी। इस हेतु गौलापार स्थित हैलीपेड से ट्रायल किया गया।

उत्तराखंड में हवाई सेवाओं का ट्रायल सफल होने के बाद उम्मीद की जा रही है की कुमाऊं मंडल के कई पर्यटक स्थलों में हवाई सेवा शुरू होने से इसका लाभ पर्यटकों को सस्ती कीमत पर हवाई सेवा का सफर करने के साथ मिल सकेगा उत्तराखंड में कहीं ऐसे पर्यटक स्थल है जहां अभी हवाई सेवाएं सुचारू रूप से नहीं चलती इन जगहों से हवाई सेवा शुरू होने का लाभ उत्तराखंड के पर्यटन को अधिक मिलेगा

उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा ने बताया कि हेरिटेज एविएशन और यूकाडा की टीम द्वारा ट्रायल किया गया। डीजीसीए की टीम द्वारा फाइनल ट्रायल के उपरान्त उडान हेतु स्वीकृति प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि 7 सीटर हेलिकाप्टर प्रतिदिन दो चक्कर अपनी सेवायें देगा।

उन्होंने बताया कि चम्पावत के लिए प्रति व्यक्ति किराया 2500 रूपये,पिथौरागढ के लिए 3000 हजार तथा मुनस्यारी के लिए 3500 रूपये प्रति व्यक्ति प्रस्तावित किया गया है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा किराये में सबसीडी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि पर्यटन एवं आपातकालीन सेवाओं के आमजनमानस को हैलीसेवा का लाभ मिलेगा।
इस अवसर पर हेरिटेज एविएशन और यूकाडा टीम के अधिकारियों के साथ ही तहसीलदार सचिन कुमार आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!