spot_img
Friday, December 9, 2022
spot_img
Homeदेहरादूनसंघ की पाठशाला का विध्यार्थी बनेगा उत्तराखंड का 12 मुख्यमंत्री

संघ की पाठशाला का विध्यार्थी बनेगा उत्तराखंड का 12 मुख्यमंत्री

संघ की पाठशाला का विध्यार्थी बनेगा उत्तराखंड का 12 मुख्यमंत्री Uttarakhand 12 Cm Oth Time Date देहरादून उत्तराखंड में पांचवी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को दो तिहाई बहुमत से दूसरी बार सत्ता में आने का मतदाताओं ने मौका देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पुष्कर सिंह धामी मैजिक के चलते एक बड़ा राजनैतिक उलट फेर करते हुए उस मिथक को तोड़ दिया जो हर बार सत्ता धारी दल को हटा कर नए दल को सरकार बनाए जाने का रास्ता तय करता है। उत्तराखंड में नए सी ऍम की तस्वीर आधिकारिक रूप से बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में साफ होगी राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी पर्यवेक्षक के रूप में बीस मार्च को उत्तराखंड आ सकते है।

ऐसे में होली के बाद बीस या 21 मार्च को राज्य के 12 मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किये जाने की तैयारी चल रही है ऐसी खबरे सूत्रों के हवाले से आ रही है उत्तराखंड में पांचवी निर्वचित सरकार 23 मार्च 2022 तक गठित होनी है ऐसे में बीस मार्च को देहरादून में विधानमंडल दल की बैठक बीजेपी बुला सकती है राजनैतिक सूत्रों की मानें तो पहला विकल्प कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी को रिपीट करने का होगा। तो दूसरे विकल्प के तौर पर भाजपा निर्वाचित विधायकों में से ही किसी विधायक को उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री बना सकते हैं। जबकि, तीसरे विकल्प की बात करें तो भाजपा विधायकों से बाहर किसी सांसद को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी भी सौंप सकती है।

उत्तराखंड में सीऍम पुष्कर सिंह धामी खटीमा से चुनाव हार गए लेकिन सत्ता में बीजेपी सरकार की वापिसी करवाने में उनकी भूमिका को नाकारा नहीं जा सकता बदले राजनैतिक मिजाज के चलते आधा दर्जन विधायक पुष्कर सिंह धामी के लिए अपनी सीट छोड़ कर चुनाव लड़वाने का ऐलान कर चुके है अब फैसला बीजेपी हाई कमान को लेना है क्या वो धामी की ताजपोशी करता है या एक नया नाम उत्तराखंड के मुखिया के रूप में होली के बाद सामने आता है उत्तराखंड से लेकर दिल्ली तक बीजेपी विधायकों से लेकर पार्टी कार्यकर्त्ता खबर का इंतज़ार कर रहे है।

उत्तराखंड में पांचवी विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 14 फरवरी को 70 सीटों पर एक साथ मतदान हुआ था विधानसभा चुनाव परिणाम दस मार्च को सामने आए तो बीजेपी ने 47 सीट जीत कर दो तिहाई बहुमत राज्य की सत्ता में लाकर पहली बार किसी सरकार का लगातार दूसरे कार्यकाल में प्रवेश किया है हलाकि अभी तक बीजेपी के सांसदों विधायकों में तीन तीन दावेदार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर सामने आ चुके है विधायकों से धन सिंह रावत,सतपाल महाराज,ऋतू खंडूरी सांसदों से अनिल बलूनी,रमेश पोखरियाल निशंक, अजय भट्ट के नाम चर्चा में बने हुए है। सी ऍम वही चेहरा बनेगा जो संघ की पाठशाला का विध्यार्थी रहा होगा

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!