spot_img
Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeक्राइमरामनगर कारोबारी की दरोगा ने की पिटाई डीजीपी ने निलंबन की करी...

रामनगर कारोबारी की दरोगा ने की पिटाई डीजीपी ने निलंबन की करी कारवाही

रामनगर कारोबारी की दरोगा ने की पिटाई डीजीपी ने निलंबन की करी कारवाही

 

देहरादून  रामनगर में कारोबारी की पिटाई का मामला सोशल मीडिया में आने के बाद शिकायत मिलने पर उत्तराखंड के डीजीपी ने तत्काल दरोगा को निलंबित करते हुए मामले की जॉच एसएसपी नैनीताल को किए जाने के निर्देश दिए गए है डीजीपी कानून व्यवस्था से लेकर उत्तराखंड पुलिस में पुलिस कर्मियों द्वारा अनुशासनहीनता या आम जनता के साथ दुर्व्यवहार पर कारवाही करने का फरमान पहले ही दे चुके है ऐसे में रामनगर में कारोबारी के साथ मामला उजागर होने पर जांच में आरोप सही पाए जाने पर कारवाही को अंजाम दिया गया है

रामनगर व्यवसायी के साथ थाने में मारपीट करने वाले उपनिरीक्षक को अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने निलंबित कर घटना की निष्पक्ष जांच कराने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, नैनीताल को निर्देशित किया है।

उल्लेखनीय है कि अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड को व्हाट्सएप के माध्यम से रामनगर के एक व्यवसायी के साथ थाने में एक उपनिरीक्षक द्वारा मारपीट किये जाने सम्बन्धी शिकायत प्राप्त हुई थी। शिकायत की प्रथम दृष्टिया जांच कराये जाने पर आरोप सही पाये गए, जिस पर पुलिस महानिदेशक द्वारा रामनगर थाने में तैनात उपनिरीक्षक नीरज चौहान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर घटना की निष्पक्ष जांच कराने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, नैनीताल को निर्देशित किया है।

अशोक कुमार ने कहा कि किसी भी दशा में पुलिस कर्मियों द्वारा अनुशासनहीनता या आम जनता के साथ दुर्व्यवहार अथवा कोई भी ऐसा कार्य जिससे पुलिस की छवि खराब होती हो, क्षम्य नहीं होगा। समय-समय पर पुलिस मुख्यालय द्वारा भी इस सम्बन्ध में दिशा-निर्देश जारी किये जाते हैं, इसके बावजूद भी एक ऐसा दृष्टांत सामने आया है जो अत्यन्त आपत्तिजनक और बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। जो भी पुलिसकर्मी विभाग की छवि खराब करेगा उसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!