spot_img
Thursday, December 8, 2022
spot_img
Homeउधम सिंह नगरउत्तराखंड में पिटी योगी यूपी 'खाकी'

उत्तराखंड में पिटी योगी यूपी ‘खाकी’

उत्तराखंड में पिटी योगी यूपी ‘खाकी’

UP Police Team Kashipur Area To Raid Hostaged One Killed In Firing Uttarakhand

काशीपुर/मुरादाबाद पचास हजार रुपये के इनामी खनन माफिया की गिरफ्तारी के लिए उत्तराखंड में कुंडा के ग्राम भरतपुर में दबिश देने पहुंची यूपी की ठाकुरद्वारा पुलिस और एसओजी टीम की ग्रामीणों से भिड़ंत हो गई। परस्पर फायरिंग में जसपुर के ज्येष्ठ उपप्रमुख गुरताज सिंह भुल्लर की पत्नी गुरजीत कौर (28) की मौत हो गई और छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।

उत्तराखंड में पिटी योगी यूपी 'खाकी'

देहरादून गुड वर्क के लिए गुड दिमाग भी जरूरी होता है लेकिन ये क्या गुड वर्क के चक्कर में उत्तराखंड में यूपी की खाकी पीट गई किरकिरी हुई तो अब मुंह छिपा कर यूपी पुलिस का देश भर में अपमान हो रहा है वायरल वीडियो खबरें चारों तरफ घूम मचा रही है उत्तराखंड में यूपी के बॉर्डर एरिया में हुए गोली कांड की कहानी से हर कोई सनसनी वाली रात को देख कर असहज है यूपी पुलिस की कारवाही के दौरान एक महिला की हत्या किए जाने का आरोप भी पुलिस के माथे पर कलंक के रूप में है

उत्तराखंड में पिटी योगी यूपी 'खाकी'

उत्तराखंड के कुंडा थाना एरिया में घटी यूपी पुलिस की कहानी में सादे कपड़ों का झोल उधम सिंह नगर पुलिस को बिना सूचना दिए दबिश देना भी बड़ा कारण बना है जिसके चलते गुड वर्क बेड वर्क में बदल गया और यूपी पुलिस का नाम देश भर में वायरल हो गया है गुडवर्क दिखाने के फेर में किरकिरी करा बैठी यूपी पुलिस, कदम-कदम पर हाथ लगी नाकामी अब पुलिस के पांच जवान भी घायल होकर अस्पताल में इलाज करवा रहे है

इनमें से दो को गोली लगी है, उनकी हालत गंभीर है। भुल्लर की तहरीर पर कुंडा पुलिस ने यूपी पुलिस के 10-12 जवानों पर हत्या का केस दर्ज किया है। ठाकुरद्वारा पुलिस को सूचना मिली थी कि 13 सितंबर को पुलिस दल पर हमला करने वाला इनामी खनन माफिया जफर भरतपुर में जसपुर के ज्येष्ठ उपप्रमुख भुल्लर के यहां छिपा हुआ है। ठाकुरद्वारा कोतवाल योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी टीम ने बुधवार शाम भुल्लर के फार्म हाउस की घेराबंदी कर ली। सादे कपड़ों में अनजान लोगों को देखकर परिजनों ने ललकारा।

 

मुरादाबाद के डीआईजी शलभ माथुर के अनुसार, ग्रामीणों ने पुलिस टीम को बंधक बना लिया और फायरिंग की। गोली लगने से दो और संघर्ष में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। ग्रामीणों का आरोप है कि यूपी पुलिस की फायरिंग में ड्यूटी कर घर लौट रही गुरजीत को गोली लग गई। उसे निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया।

गुस्साए लोगों ने राजमार्ग किया जाम, अफसरों से झड़प
महिला की मौत से नाराज स्थानीय लोगों ने कुंडा थाने के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। वे पुलिसवालों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। तनाव के मद्देनजर ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जिले की पुलिस फोर्स मौके पर बुला ली गई। इस दौरान गुस्साए लोगों की अफसरों से तीखी झड़प हुई। देर रात तक ग्रामीण धरने पर बैठे थे।

दोषी बख्शे नहीं जाएंगे
ऊधमसिंह नगर पुलिस को गंभीरता से जांच के निर्देश दिए हैं। पहले गोली किसने चलाई, यह भी जांच की जा रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
-अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड
बंधक बनाकर छीने हथियार
माफिया जफर की तलाश में ठाकुरद्वारा के पास घेराबंदी की तो वह उत्तराखंड के भरतपुर पहुंच गया। वहां गई हमारी टीम को बंधक बना लिया गया। उनके हथियार भी छीन लिए गए।
-शलभ माथुर, डीआईजी, मुरादाबाद

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!