Monday, March 4, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडUCC समान नागरिक संहिता देवभूमि से पुष्कर लायेंगे राम राज्य

UCC समान नागरिक संहिता देवभूमि से पुष्कर लायेंगे राम राज्य

UCC समान नागरिक संहिता देवभूमि से पुष्कर लायेंगे राम राज्य UCC पेश धामी सरकार ने पूरा किया जनसंघ सपना देहरादून उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में राज्य विधानसभा में समान नागरिक संहिता उत्तराखंड 2024 विधेयक पेश किया। समान नागरिक संहिता उत्तराखंड 2024 विधेयक पेश करने के बाद राज्य विधानसभा में विधायकों ने “वंदे मातरम और जय श्री राम” के नारे लगाए गए। उत्तराखंड में 2022 में भाजपा ने यूसीसी के मुद्दे को सर्वोपरि रखते हुए वादा किया था कि सरकार बनते ही इस पर काम किया जाएगा। धामी सरकार ने यूसीसी के लिए कमेटी का गठन किया। जिसने डेढ़ साल में यूसीसी का ड्राफ्ट तैयार किया। विधानसभा सत्र पांच फरवरी से चल रहा है दूसरे दिन मगलवार को यूसीसी लागू करने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन जाएगा।

UCC समान नागरिक संहिता देवभूमि से पुष्कर लायेंगे राम राज्य

विपक्ष हंगामा करता रहा सरकार अपनी बात सदन में रख कर विपक्ष को भी (यूसीसी) पर अध्यन का समय देती नज़र आई दोपहर दो बजे सदन शुरू हुआ तो सरकार संसदीय मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने यूसीसी की खूबियों पर अपनी बात रखनी शुरू की तो विपक्षी नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया है, जिस पर संसदीय मंत्री ने दो पक्तियों में विपक्ष को यह कहकर जवाब दिया…तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन, कमाल है फिर भी तुम्हें यकीन नहीं।

संसदीय मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल के बाद अब नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने यूसीसी को लेकर अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि यूसीसी पर जल्दबाजी की जा रही है। हमने इस पर समय मांगा है। उन्होंने विधेयक को प्रवर समिति को सौंपने की मांग की।

उत्तराखंड पहला राज्य बन गया है जो समान नागरिक संहिता उत्तराखंड 2024 विधेयक (यूसीसी) को सदन से पास होने के बाद केंद्र सरकार के पास जाएगा उत्तराखंड की सियासत के राजनैतिक अर्जुन के रूप में धामी सरकार को जनता देख रही है विधानसभा चुनाव में जाने से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जो वादा उत्तराखंड की जनता से किया था उसको पूरा करती सरकार सदन में नज़र आई है धामी सरकार के (यूसीसी) को सदन में पेश किये जाने के बाद इसकी चर्चा पुरे देश भर होती रही वो अकेले किसी राज्य के पहले नेता बन गए है UCC समान नागरिक संहिता देवभूमि से पुष्कर लायेंगे राम राज्य जो (यूसीसी) को लेकर आए है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!