Sunday, March 3, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeजॉबपटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड

पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड

पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड UKPSC Lekhpal Patwari Admit Card 2023 प्रदेश में पेपर लीक होने के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पटवारी-लेखपाल भर्ती में इस बार पुलिस के साथ एलआईयू भी तैनात की गई है। राज्य लोक सेवा आयोग ने जहां सख्त एक्शन प्लान बनाया है तो वहीं सरकार ने भी सभी जिलों के जिलाधिकारी व एसएसपी को निर्देश जारी कर दिए हैं।

पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड के लिए राज्य लोक सेवा आयोग आज बृहस्पतिवार को UKPSC Lekhpal Patwari Admit Card 2023 एडमिट कार्ड जारी करेगा। परीक्षा रद्द होने के बाद आयोग ने नए सिरे से परीक्षा की पूरी कसरत की है। आयोग दफ्तर में इंटेलीजेंस ने डेरा जमाया हुआ है, हर अधिकारी-कर्मचारी पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। उत्तराखंड में भर्ती प्रक्रिया को लेकर पुष्कर सिंह धामी सरकार जीरो टॉलरेंस होने का दावा करती रही है लेकिन जिस तरह से भर्ती प्रक्रिया का पेपर आउट हो गया था उसने ये सवाल भी उठा दिए थे आखिर चौकस नज़र होने के बाद भी कैसे पेपर लीक हुआ पुलिस ने सभी आरोपी पकड़ लिए थे।

राज्य लोक सेवा आयोग ने आठ जनवरी को पटवारी-लेखपाल भर्ती की परीक्षा कराई थी। इस परीक्षा में आयोग के ही अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी ने पेपर लीक कर दिया था। परीक्षा रद्द होने के बाद आयोग ने नए सिरे से परीक्षा की पूरी कसरत की है।

एक ओर जहां आयोग दफ्तर में इंटेलीजेंस ने डेरा जमाया हुआ है, हर अधिकारी-कर्मचारी पर बारीकी से नजर रखी जा रही है तो दूसरी ओर आयोग ने भी अब 12 फरवरी को दोबारा होने जा रही पटवारी-लेखपाल भर्ती के लिए सख्त एक्शन प्लान बनाया है।आयोग ने भरोेसे के कर्मचारियों को साथ लेकर सभी गोपनीय व अतिगोपनीय अनुभागों को एक ही जगह कर दिया है। उधर, सरकार के निर्देशों पर तय किया गया है कि हर शहर के हर परीक्षा केंद्र पर पुलिस तैनात रहेगी। साथ ही आसपास के इलाकों में एलआयू की टीमें उतारी गई हैं। भर्ती परीक्षा से जुड़ी हर हरकत पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

 

 
पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए राज्य लोक सेवा आयोग आज बृहस्पतिवार को एडमिट कार्ड जारी करेगा। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि परीक्षा के लिए 1,58,210 उम्मीदवार पंजीकृत हैं। आठ जनवरी को इनमें से 1,14,071 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा के लिए प्रदेशभर में 498 केंद्र बनाए गए हैं। फिलहाल आयोग ने किसी परीक्षा केंद्र में कोई बदलाव नहीं किया है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!