Sunday, March 3, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडTyuni Agnikand: तहसीलदार पटवारी निलंबित

Tyuni Agnikand: तहसीलदार पटवारी निलंबित

Tyuni Agnikand: तहसीलदार पटवारी निलंबित

 

देहरादून पहाड़ो पर जीवन का हाल पहाड़ी एरिया में हर कोई जानता है ऐसे में पहाड़ो पर कोई भी हादसा बड़ी पीड़ा प्रदान करता है ऐसे में मामले में चकराता एरिया हादसे से दूसरी बार सहमा नज़र आया है पहाड़ी से गिरी कार में तीन लोगो की मौत हो गई थी जिसमे सभी घूमने के लिए दिल्ली से चकराता जा रहे थे लेकिन देर रात कार हादसे का शिकार हो गई दुर्घटना में मरने वालों की शिनाख्त ऋषभ जैन (27) पुत्र अतुल जैन निवासी पंचवटी कॉलोनी, गाजियाबाद, सूरज कश्यप (27) पुत्र जयपाल निवासी ग्राम दुहाई, गाजियाबाद व लवलीना वर्मा (40) पत्नी निशांत वर्मा निवासी छोटा बाजार शाहदरा, दिल्ली के रूप में हुई है। इसके अलावा घायल व्यक्ति ज्ञानेंद्र सैनी (48) पुत्र नरपत सिंह निवासी मालीवाला, गाजियाबाद है।

त्यूनी में हुए भीषण अग्निकांड मामले में कर्मचारियों की लापरवाही पर सीएम धामी ने कार्रवाई के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि जनहित के कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आपदा जैसे संवेदनशील मामले में जो भी अधिकारी और कर्मचारी लापरवाही करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी और कर्मचारी सेवा भाव से जनता की सेवा में कार्यरत रहें।

त्यूनी अग्निकांड में राहत एवं बचाव कार्यों में लापरवाही बरतने के मामले में मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी सोनिका ने तहसीलदार त्यूनी रूप सिंह और पटवारी रायगी क्षेत्र श्याम सिंह तोमर को भी निलंबित कर दिया है। अग्निशमन उपकरणों का सही से रखरखाव न करने और लापरवाही बरतने पर रजिस्ट्रार कानूननो त्यूनी देवराज पुंडीर का तबादला चकराता तहसील में कर दिया गया है।

 

तहसीलदार चकराता केशवदत्त जोशी को तहसील त्यूनी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। फिलहाल उन्हें त्यूनी भेज दिया गया है। वहीं चकराता के रजिस्ट्रार कानूनगो तिलकराम जोशी को तहसील त्यूनी स्थानांतरित किया गया है। वहीं बिना अनुमति क्षेत्र से नदारद रहने पर एसडीएम त्यूनी ने तहसीलदार और पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी।

जिस पर जिलाधिकारी ने दोनों को निलंबित कर दिया। हनोल क्षेत्र के पटवारी को रायगी क्षेत्र का अतिरिक्त प्रभारी सौंपा गया है। बता दें कि राहत एवं बचाव कार्य का जाजया लेने पहुंचीं जिलाधिकारी से स्थानीय लोगों ने राहत एवं बचाव कार्य में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, रजिस्ट्रार कानूनगो और पटवारी की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!