spot_img
Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeLifestyleTravelस्टंट वाली वीडियो पोस्ट करने पर तीन लाख जुर्माना

स्टंट वाली वीडियो पोस्ट करने पर तीन लाख जुर्माना

स्टंट वाली वीडियो पोस्ट करने पर तीन लाख जुर्माना

देहरादून देहरादून पुलिस की नजर अब ऐसे स्टंट राइडिंग करवाने वाले यूट्यूब-फ़ेसबुक ब्लॉगर हो जायें सावधान? अब भरना पड़ेगा 3 लाख तक का जुर्माना… और होगी वैधानिक कार्यवाही भी। जी हां देहरादून पुलिस ने ऐसी कुछ प्लानिंग बनाई है अगर आप भी राइडिंग की स्टंट वाली वीडियो अपलोड करते है तो आपको पुलिस के चक्कर लगाए जाने के साथ तीन लाख तक का जुर्माना भुगतना पड़ सकता है

यातायात पुलिस के सोशल मीडिया सेल द्वारा रेश (rash) ड्राईविंग वाहन संचालित कर अपने ब्लॉग में इस प्रकार की वीडियो अपलोड करनें वालों पर कडी नजर रखी जा रही है । यातायात पुलिस की सोशल मीडिया द्वारा पिछले 01 सप्ताह से 10 ब्लॉगरों को चिन्हित किया गया है जिन पर सीआरपीसी की धारा 107/116 के तहत कार्यवाही हेतु अक्षय कोंडे, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून द्वारा जनपद के समस्त थानों को अवगत कराया जा चुका है ।

इस अभियान के अंतर्गत चिन्हित लोगों को 6 महीने हेतु 107 CrPC के तहत शांति बनाए रखने हेतु बंधित किया जाएगा। अगर इस अवधि में रेश ड्राइविंग की विडीओ ब्लॉगर द्वारा कही अपलोड की तो 110 CrPC के तहत 3 लाख तक की राशि वसूली जाएगी।
इस प्रकार की रेश ड्राईविंग की वीडियो का सोशल मीडिया पर प्रसारित करनें से जहां आम-जन में नकारात्मक संदेश प्रसारित हो रहा है वहीं दूसरी ओर मार्ग पर वाहनों के इस प्रकार अवैधानिक कृत्य  (स्टंटबाजी) से आमजन के जीवन को संकट उत्पन्न होने की भी प्रबल सम्भावना बनी रहती है ।

इसके अतिरिक्त वाहन चालकों में इस प्रकार की स्टंटबाजी से युवा पीढी के मध्य अनुसरण की बढ़ती प्रवृत्ति का युवाओं के मध्य दुष्प्रचार प्रतिदिन बढ रहा है, जो उचित नहीं है उक्त के दृष्टिगत यातायात पुलिस देहरादून द्वारा व्यापक जागरुकता एवं चैकिंग अभियान अनवरत जारी है ।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!