Google search engine
Monday, August 8, 2022
Google search engine
Homeदेहरादूनउत्तराखंड सरकार की इस यूनिवर्सिटी में जॉब लगाने के नाम पर करोड़ों...

उत्तराखंड सरकार की इस यूनिवर्सिटी में जॉब लगाने के नाम पर करोड़ों ठगने वाली ठग गिरफ्तार

डेढ़ करोड़ की ठगी को अंजाम देने वाली 4 वर्षों से फरार 15000/- रु की इनामी शातिर अभियुक्ता को पुलिस ने मुम्बई से किया गिरफ्तार।

घटना का विवरण:- वर्ष 2019 में आजाद डिमरी द्वारा थाना नेहरू कॉलोनी पर लिखित तहरीर दी कि नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में ओजस्वी एसोसिएट नाम से फर्म संचालित करने वाले मृणाल धूलिया व योगिता धूलिया द्वारा उत्तरांखड आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी में फार्मासिस्ट के पदों पर नौकरी लगवाने व उत्तराखंड सरकार से 90 पदों का सृजन करने की एवज में कई बेरोजगारों से लगभग 01 करोड़ 42 लाख रुपये ठग कर दोनों पति पत्नी फरार हो गए है, जिस पर थाना नेहरू कालोनी पर मु0अ0स0: 13/19 धारा 420,406,506, 120बी भादवि का अभियोग पंजीकृत करते हुए पुलिस टीम द्वारा गहनता से विवेचना कर साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी। किन्तु दोनों अभियुक्त ठगी के पश्चात से ही फरार हो गए थे। पुलिस द्वारा कुशल सुरागरसी व इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से अभियुक्त मृणाल धूलिया को दिनांक: 07-07-2020 को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया था, जो वर्तमान में जेल में है किंतु योगिता धूलिया अभियोग पंजीकृत होने के बाद से ही लगातार फरार चल रही थी, जिसके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी हुए थे। साथ ही अभियुक्ता पर 15000/- रु0 का ईनाम भी घोषित किया गया था।

वर्तमान में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून द्वारा ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिए गए है, जिसके क्रम में ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु पर थाना नेहरू कॉलोनी व एसओजी की संयुक्त टीम गठित की गई एवं मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। गठित टीम द्वारा कुशल सुराग रस्सी पतारस्सी की मदद से मुकदमा उपरोक्त में वांछित चल रही ईनामी अभियुक्ता योगिता धूलिया को दिनांक: 28-07-2022 को रायगढ़ महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्ता योगिता धूलिया ठगी के पश्चात से ही मुम्बई में ठिकाने बदल बदल कर रह रही थी व अपनी पहचान गुप्त रखते हुए एप्टेक कंप्यूटर सेंटर में कंप्यूटर शिक्षक के तौर पर कार्य कर रही थी। उक्त अभियुक्ता को स्थानीय न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड प्राप्त कर देहरादून लाया गया। अभियुक्ता को समय से मां0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्ता –

योगिता धूलिया पत्नी मृणाल धूलिया उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम धुलकोट पो राजवाट कोटद्वार जनपद पौड़ी गढ़वाल हाल निवासी फ्लैट दव 401 बिल्डिंग नम्बर-12 ए-विंग गार्डिनिया तलोजा रायगढ़ नवी मुम्बई महाराष्ट्र’

नोट :- फरार इनामी अभियुक्ता की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा रुपए 10000/- के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

पुलिस टीम:-

1- उपनिरीक्षक अरुण असवाल, चौकी प्रभारी फव्वारा चौक
2- आरक्षी पंकज कुमार एस0ओ0जी0
3- आरक्षी अमित कुमार एस0ओ0जी0
4- म0आरक्षी नमिता रावत, थाना नेहरू कॉलोनी
5- आरक्षी किरन, आरक्षी दीपक डिमरी (एस0ओ0जी0)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!