Google search engine
Monday, July 4, 2022
Google search engine
HomeUncategorizedसोशल मीडिया के लिए बनेगी नीति: अभिनव

सोशल मीडिया के लिए बनेगी नीति: अभिनव

हल्द्वानी विशेष प्रमुख सचिव सूचना अभिनव कुमार ने सर्किट हाउस , काठगोदाम में सूचना विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सचिव सूचना ने सूचना विभाग व पत्रकारों से वार्ता कर उनकी समस्याओं को सुनते हुए अपना मोबाइल नम्बर देते हुए कहा कि अपनी किसी भी समस्या को उनके नम्बर पर सन्देश के माध्यम से दे सकते है। उन्होंने कहा कि विभाग व पत्रकारों की समस्या को प्राथमिकता से निर्धारित समय अवधि में निस्तारित कर सूचित किया जाएगा।
बैठक में पत्रकारों द्वारा अवगत कराया गया कि विगत लंबे समय से मान्यता की बैठक नहीं हुई है जिससे लम्बे समय से इस क्षेत्र में कार्य कर प्रेस प्रतिनिधियो को मान्यता का लाभ नहीं मिल पा रहा है। प्रेस मान्यता के संदर्भ में सचिव द्वारा अवगत कराया गया कि जल्द ही बैठक प्रस्तावित की जा रही है। सोशल मीडिया व डिजिटल प्लेटफार्म के लिए किसी भी प्रकार की नीति लागू न होने के संदर्भ में बताया कि सोशल व डिजिटल प्लेटफॉर्म में भी प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए लागू नीतियों का समावेश कर नीति बनाई जा रही है जिससे जल्द ही लागू किया जाएगा।

बैठक में सूचना विभाग के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि विभाग में 19 वर्ष पुराने सरकारी वाहन से शासकीय कार्यों को संपादित करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। सरकारी वाहन के बार बार खराब होने से वाहन की मरम्मत में अत्यधिक वित्तीय भार पड़ता है। इसके साथ ही जनपद में सहायक लेखाकार , कनिष्ठ सहायक व अन्य पद रिक्त होने से भी शासकीय कार्यों के संपादन में समस्या आती है।

इस अवसर पर डीआईजी नीलेश आनंद भरणे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी,सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, सहायक निदेशक सूचना प्रकाश भंडारी, प्रभारी सूचना अधिकारी बागेश्वर गोविंद सिंह बिष्ट,हल्द्वानी ज्योति सुन्दरियाल,नैनीताल के एल टम्टा, अल्मोड़ा सुंदर कुमार गौतम, उधमसिह अहमद नदीम सहित विभिन्न समाचार पत्रों एवं इलेक्टानिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!