spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeसंस्कृतिश्री श्याम संकीर्तन महोत्सव की पूर्व संध्या पर निशान यात्रा निकाली, आज...

श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव की पूर्व संध्या पर निशान यात्रा निकाली, आज सजेगा दरबार खाटू श्याम का

किच्छा। नगर में श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव की पूर्व संध्या पर निशान यात्रा निकाली गई। श्री श्याम सत्संग मंडल व श्री श्याम युवा मित्र मंडल के तत्वावधान में यात्रा को आवास विकास कॉलोनी स्थित नगर के प्रमुख उद्योगपति किशन गोयल के आवास से कार्यक्रम स्थल पुरानी मंडी तक निकाला गया। यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया।

इससे पहले बाहर से आए कलाकारों ने किशन गोयल के आवास पर कीर्तन किया। यहां पर मंडी में स्थापित होने वाले ध्वज की पूजा अर्चना व हवन किया गया। बाद में निशान यात्रा शुरू की गई। यात्रा में सबसे आगे नगर के गणमान्य लोग ध्वज लिए चल रहे थे। महिला मंडल की सदस्यों ने धार्मिक गीतों की धुनों पर जमकर नृत्य किया। निशान यात्रा आवास विकास कॉलोनी, बरेली रोड, डीडी चौक, मुख्य बाजार व एमपी चौक होती हुई कार्यक्रम स्थल पर पहुंची।

मंडल के सदस्य अंकुर गर्ग व सचिन जिंदल ने बताया कि बुधवार रात को होने वाले महोत्सव में अहमदाबाद के नंद किशोर शर्मा नंदू भैया, कोलकाता के राज पारीक, जयपुर के महेश परमार अपनी आवाज से श्रोताओं को निहाल करेंगे। उन्होंने बताया कि पुरानी मंडी में तीन दिनों से श्याम बाबा के दरबार का निर्माण दिल्ली के कलाकारों की ओर से किया जा रहा है।

दरबार की लंबाई 80 फीट और ऊंचाई 60 फीट होगी। उन्होंने बताया कि इस भव्य कार्यक्रम में काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, लालकुआं, मझोला, खटीमा, पीलीभीत, मुरादाबाद आदि क्षेत्रों से 15 से 20 हजार श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। उन्होंने बताया कि जागरण की रात को कार्यक्रम समापन तक भंडारा चलता रहेगा।
यात्रा में अग्रवाल सभा के अध्यक्ष गयारसी बंसल, विजय पाल यादव, विजय प्रकाश यादव, किशन गोयल, प्रकाश गोयल, मनोज गोयल, उमेश अग्रवाल, राम अवतार अग्रवाल, गिरधारी गोयल, अनिल अग्रवाल, प्रेम खुराना, महेंद्र गोयल, विवेकदीप सिंह, शोभित गोयल, संदीप गोयल, ओम अग्रवाल आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!