Sunday, March 3, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeक्राइमप्रेमी के साथ मिलकर प्रेमिका ने रचा हत्याकांड पुलिस ने 12 घंटे...

प्रेमी के साथ मिलकर प्रेमिका ने रचा हत्याकांड पुलिस ने 12 घंटे में कर दिया पकड़ा कर खुलासा

प्रेमी के साथ मिलकर प्रेमिका ने रचा हत्याकांड पुलिस ने 12 घंटे में कर दिया पकड़ा कर खुलासा

सहसपुर पत्नी द्वारा प्रेमी के साथ मिलकर सम्पत्ति तथा पैसो के लिये षडयन्त्र रचकर की हत्या सहसपुर पुलिस व एस0ओ0जी0 ग्रामीण द्वारा घटना के 12 घण्टे के अन्दर किया हत्या का खुलासा किया है पुलिस को जो कहानी प्रेमी ने प्रेमिका के साथ मिलकर बताई है जो काफी अजीब है पुलिस की कहानी के अनुसार खुलासा करने वाली टीम ने महज कुछ समय में हत्या कांड से पर्दा उठाते हुए हत्यारे गिरफ्तार कर लिए है

दिनांक 23-11-2022 को सांय करीबन 06ः00 बजे थाना सहसपुर पर सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम बालूवाला में एक मकान में एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा है जिस सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष सहसपुर ने मौके पर पंहुचकर घटना का निरीक्षण किया तथा मौके पर एस0ओ0जी0 एवं फौरेंसिक टीम को बुलाया गया। घटना के सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया, जिस पर घटनास्थल का उच्चाधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया।

घटना के सम्बन्ध में मृतक गुमान सिंह की बहिन श्रीमति पुष्पा देवी ने किसी अज्ञांत व्यक्ति द्वारा अपने भाई की हत्या करने के सम्बन्ध में प्रार्थनापत्र थाना सहसपुर पर दिया जिस पर तत्काल सुसंगत धाराओं मे अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियोग के सफल अनावरण हेतु श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय देहरादून के आदेशो के क्रम में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व पुलिस अधीक्षक अपराध के निर्देशन तथा क्षेत्राधिकारी विकासनगर के निकट पर्ववेक्षण में घटना के अनावरण हेतु थानाध्यक्ष सहसपुर द्वारा टीमें गठित की गयी जिनको अलग अलग कार्य वितरण कर क्षेत्र में रवाना किया गया।

जिसके क्रम में दिनांक 24-11-2022 को गठित टीमों द्वारा सफल पतारसी सर्विलॉस तथा मार्गो पर लगे लगभग 45 कैमरों का फुटेज चैक किया गया, जिसमें घटना में संलिप्त अभियुक्त रणजीत सिंह नेगी निवासी गजा टिहरी गढवाल को घटना में प्रयुक्त दो सिम कार्ड, दो मोबाईल, एक मोटर साईकिल के साथ थाना सहसपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

हत्या की कहानी प्रेमी प्रेमिका की जुबानी
पूछताछ में मृतक की पत्नी आशा द्वारा बताया गया कि मेरा अपने पति मृतक गुमान सिंह से वर्ष 2013 में तलाक हो गया था तथा बच्चे मेरे पति के पास ही थे लेकिन मेरा पति मेरे बच्चों व मेरा ख्याल नही रखता था तथा लगातार सम्पत्ति को बेचकर अपने ऐसो आराम पर खर्च कर रखा था। हाल ही में मेरे पति द्वारा बालूवाला में अपना मकान भी विक्रय किया गया है जिसकी कुछ धनराशि मेरे पति ने प्राप्त कर ली थी जिसको मेरे पति ने अपनी मौज मस्ती में खर्च की जा रही थी मुझे तथा मेरे बच्चों को मांगने पर भी कुछ नही दिया जा रहा था व मेरे व मेरे बच्चों के साथ मारपीट करता था। मैं अपना जीवन यापन सेलाकुंई में काम करके चला रही हॅूं। इसी दौरान मेरी मुलाकात रणजीत सिंह नेगी से हो गयी थी जिससे मेरे काफी नजदीकी सम्बन्ध हो गये थे जिससे मैने अपने पति के बारे में चर्चा की और मैने अपने पति को रास्ते से हटाने की योजना बनायी। दिनांक 22-11-2022 को हम दोनो द्वारा मृतक गुमान सिंह को रास्ते से हटाने की योजना बनायी जिसमें मेरे द्वारा अपने पति को बालूवाला स्थित घर पर बुलाया गया जहां पर मेरे द्वारा अपने पति को खाने में नींद की गोली दी गयी, जब वह सो गया तो हमने एक रस्सी से उसका गला घोटकर हत्या कर दी थी तथा हम मृतक का मोबाईल फोन लेकर घटनास्थल से चले गये थे।

बरामदगी का विवरण
1- घटना में प्रयुक्त मो0सा0 स्पलेण्डर नम्बर UK07BZ 5012
2- मृतक का मोबाईल फोन ओप्पो
3- घटना में प्रयुक्त दो मोबाईल फोन
4- घटना में प्रयुक्त रस्सी

1- रणजीत सिंह नेगी पुत्र बचन सिंह निवासी गजा] जनपद टिहरी गढवाल हाल पता सेलाकुंई देहरादून।
2- आशा यादव पूर्व पत्नी स्व0 गुमान सिंह निवासी सेलाकुंई देहरादून।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!