spot_img
Thursday, December 8, 2022
spot_img
Homeक्राइमब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का एसएसपी अल्टीमेटम पर रुड़की पुलिस ने किया खुलासा

ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का एसएसपी अल्टीमेटम पर रुड़की पुलिस ने किया खुलासा

ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का रुड़की पुलिस ने किया खुलासा
एसएसपी हरिद्वार का ब्लाइंड मर्डर में 48 घंटे का अल्टीमेटम का हुआ असर

दिनांक 09.11.2022 को कोतवाली रुड़की क्षेत्रान्तर्गत राजविहार कालोनी ढण्डेरा से ग्राम बिजौली जाने वाले चक रोड़ के किनारे गन्ने के खेत में अज्ञात व्यक्ति का शव और एक हेलमेट बरामद हुआ था। मृतक के शरीर पर चोटो के गहरे निशान होने के साथ ही आस-पास काफी खून बिखरा पड़ा था जिससे स्पष्ट प्रतित हो रहा था कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उक्त व्यक्ति की निर्ममता से हत्या की गई है। आस-पास के लोगों द्वारा शव की शिनाख्त न हो पाने पर फील्ड यूनिट व सी0आई0यू0 रुड़की की टीम को मौके पर बुलाया गया ।

घटना की जानकारी होने पर एसएसपी हरिद्वार श्री अजय सिंह द्वारा एसएचओ रुड़की देवेन्द्र सिह चौहान को अज्ञात की पहचान के साथ-साथ हत्या का खुलासा कर घटना में शामिल सभी अज्ञात लोगों को कानून के दायरे में लाने के लिए 48 घंटे का वक्त दिया गया था।

एसपी ग्रामीण एवं सीओ रुड़की विवेक कुमार के पर्यवेक्षण में घटना के खुलासे के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर टास्क बांटा गया। मृतक की फोटो व वीडियों को आस-पास के गांव एवं मोहल्लों में सोशल मिडिया के माध्यम से प्रसारित करने पर अन्ततः मृतक की शिनाख्त सचिन उर्फ काका पुत्र घनश्याम निवासी मोहनपुरा मोहम्मदपुर कोतवाली रुड़की के रुप में हुई।

मृतक के परिजनो एवं अन्य कुछ परिचितों से की गई पूछताछ के आधार पर घटना वाले दिन मृतक के साथ शादाब उर्फ पल्कू व आसिफ उर्फ बोन्नी व शेरु उर्फ आमिर का होना प्रकाश में आया।

संदेह के आधार पर उक्त तीनों को पूछताछ के लिए खोजा गया तो तीनों अपने-अपने घरों से नदारद मिले। दिनांक 11.11.2022 को पुलिस टीम ने भागने की फिराक में लगे तीनों संदिग्ध को मुखबिर की सूचना पर पकड़ने में कामयाबी मिली। साथ ही घटनास्थल से जा रही संदिग्ध मोटर साईकिल के चालक गौतम पुत्र पवन निवासी कर्नल इन्कलेव रुडकी जनपद हरिद्वार की निशादेही पर मृतक की मो0सा0 को झाडियों से बरामद किया गया।

*ये थी हत्या की असल वजह और तरीका* –
पूछताछ के दौरान ज्ञात हुआ कि अभियुक्त शादाब उर्फ पल्कू पुत्र नूर हसन निवासी ढण्डेरा रूड़की व मृतक पूर्व में घनिष्ठ दोस्त थे व नशे के आदि थे। करीब 02 वर्ष पूर्व आपसी मनमुटाव के कारण हुए झगडे व कुछ दिन पहले फिर हुआ झगडा कत्ल की वजह बना। दिनांक 08.11.2022 शादाब उर्फ पल्कू सचिन को अपने साथ ले गया और सचिन उर्फ काका को ज्यादा नशा कराकर रात्रि के समय सचिन उर्फ काका के सिर और चैहरे पर (चारपाई )लोहे के पाये से वार कर हत्या कर दी। मौके पर पहुंचे शेरू और बोन्नी को मृतक का मोबाइल फोन और पर्स जिसमे 100/-रुपये थे देकर पल्कू ने उनका मुंह बंद कर दिया। मृतक की मोटरसाईकिल आरोपियों ने घटना स्थल पर छोड दी।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता –
1. शादाब उर्फ पल्कू पुत्र नूर हसन निवासी मन्दिर से आगे मस्जिद के पास ढण्डेरा कोतवाली रूड़की
2. शेरू उर्फ आमीर पुत्र शहनवाज निवासी ग्राम ढण्डेरा कोतवाली रूड़की
3. आसिफ उर्फ बोनी पुत्र गुलफाम निवासी कीर्तीनगर ढण्डेरा कोतवाली रूड़की
4-गौतम पुत्र पवन निवासी कर्नल इन्कलेव रुडकी

माल बरामदगी-
1- हत्या में प्रयुक्त लोहे का पाया
2- खून से सना चाकू
3- मृतक का मोबाइल व पर्स
4-अभियुक्त गौतम के कब्जे से मृतक सचिन की मोटर साईकिल

पुरुष्कार की घोषणा- 48 घंटे के अंदर हत्या का अनावरण करने कर जनता की उम्मीद पर खरा उतरने पर एस0एस0पी0 हरिद्वार श्री अजय सिह द्वारा टीम के उत्साहवर्धन हेतु 25 हजार रुपये का नगद इनाम दिया गया।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!