Monday, March 4, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडअविश्वास पर भारी पड़ा विश्वास जानिए सियासत का डंका

अविश्वास पर भारी पड़ा विश्वास जानिए सियासत का डंका

अविश्वास पर भारी पड़ा विश्वास जानिए सियासत का डंका rudrapryag zila panchayt election bjp win

रुद्रप्रयाग जिला पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए हुए उप चुनाव में भाजपा की अमरदेई शाह विजयी रही। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति देवी पर पांच मतों से जीत दर्ज की है। अमरदेई शाह के दूसरी बार निर्वाचित होने के बाद भाजपाइयों ने विजयी जुलूस निकाला। आपको जानकर हैरानी होगी ये वही जिला पंचायत अध्यक्ष है जिनके खिलाफ बीते चार जून को 14 जिला पंचायत सदस्य जिला अधिकारी के पास अविश्वास प्रस्ताव लेकर गए थे जिसके बाद दो जुलाई को जिला पंचायत सभागार में गोपनीय मतदान किया गया था जिसमे जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास के रूप में 14 सदस्यों ने मतदान किया था जिसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी से भाजपा को छोड़नी पड़ी थी

लेकिन सियासत ऐसी हुई अब एक बार फिर वही अध्यक्ष बनकर लोटी है बरहाल भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष के रूप में दूसरी बार जीती है रुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अमरदेई शाह दोबारा अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं. उन्हें कुल 11 मत मिले, जबकि विपक्षी प्रत्याशी को 6 मत मिले. एक सदस्य ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया. निर्वाचित होने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने विजयी जुलूस निकाला और एक दूसरे को बधाई दी.

 

शुक्रवार को विकास भवन सभागार में कड़ी सुरक्षा के बीच जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उप चुनाव के लिए मतदान हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिला मजिस्ट्रेट मयूर दीक्षित की देखरेख में मतदान प्रक्रिया शुरू की गई। 18 सदस्यों वाली जिला पंचायत के लिए दो बजे तक 17 सदस्यों ने मतदान किया। एक प्रत्याशी ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रत्याशी अमरदेई शाह को 11 जबकि कांग्रेस की ज्योति देवी को महज 6 वोट मिले 18 सदस्यों वाली जिला पंचायत के लिए दो बजे तक 17 सदस्यों ने मतदान में हिस्सा लिया चुनाव परिणाम जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित की मौजूदगी में मतगणना के बाद पूरा किया गया जीत दर्ज होने के बाद भाजपा ने विजय जलूस निकाल कर खुशी मानते हुए नगर में मिष्ठान वितरण भी किया गया

रुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अमरदेई शाह दोबारा अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं. उन्हें कुल 11 मत मिले, जबकि विपक्षी प्रत्याशी को 6 मत मिले. एक सदस्य ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया. निर्वाचित होने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने विजयी जुलूस निकाला और एक दूसरे को बधाई दी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!