spot_img
Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeउत्तराखंडपुष्कर सिंह धामी कसीदे गढ़ते Ramdas Athawalle

पुष्कर सिंह धामी कसीदे गढ़ते Ramdas Athawalle

पुष्कर सिंह धामी कसीदे गढ़ते अठावले Ramdas Athawalle Uttarakhand Cm Pushkar Singh Dhami देहरादून उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने ऊर्जावान बताते हुए उनकी तारीफ की है उनका कहना है ऊर्जा से भरे सी ऍम हर वर्ग के लिए काम कर रहे है जो आने वाले भविष्य जो उत्तराखंड विकास के बूते एक इतिहास बनाएगा आपको बता दे पुष्कर सिंह धामी के काम की तारीफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राजनाथ सिंह भी कर चुके है टाइम पर जनता को डिलीवरी देने का काम पुष्कर सिंह धामी सरकार उत्तराखंड में कर रही है यही नहीं धामी सरकार यूथ को समय समय पर ऊर्जा से भरने के लिए उनके बीच कई माध्यम से पहुंच रही है जिसकी गूंज भी साफ तरफ से नज़र आने लगी है अग्नि वीर योजना पर सबसे पहले पूरे प्रदेश में सवाद कायम करने का काम भी पुष्कर सरकार कर चुकी है जिसको भरपूर समर्थन मिला है।

वही दूसरी खबर के अनुसार केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले द्वारा गुरूवार को बीजापुर अतिथि गृह सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना, जनधन योजना, मुद्रा योजना. एस०सी०/ओ.बी.सी. छात्रवृत्ति योजना, ओल्ड ऐज होम और आवासीय स्कूल के सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया गया।

बैठक में केन्द्रीय मंत्री द्वारा निर्देश दिये गये कि ओवरसीज स्कॉलरशिप योजना ( Overseas scholarship) का राज्य में प्रचार-प्रसार किया जाये ताकि विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों को इस योजना का लाभ दिया जा सके। इसके अतिरिक्त उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि अन्य राज्यों एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालित अन्य कल्याणकारी योजनाओं को उत्तराखण्ड में लागू किये जाने पर विचार किया जाय।

केन्द्रीय मंत्री ने अन्तर्जातीय विवाह योजना के सम्बन्ध में राज्य में संचालित योजना का संज्ञान लेते हुए सुझाव दिया गया कि डा० अम्बेडकर फॉउण्डेशन द्वारा संचालित योजना का राज्य में शिविर, समाचारपत्रों आदि के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाय ताकि अन्य पात्र लोग योजना का लाभ उठा सके।इसके अतिरिक्त योजना से आच्छादित नहीं हो पाने वाले लोगों का भी डेटा एकत्र करने का प्रयास किया जाना चाहिए। केन्द्रीय मंत्री श्री अठावले द्वारा बाबू जगजीवन राम छात्रावास योजना में भारत सरकार में लम्बित प्रस्तावों पर शीघ्र कार्यवाही किये जाने का भी आश्वासन दिया गया। बैठक में प्रमुख सचिव एल फैनई, अपर सचिव आनन्द स्वरूप, रोहित मीणा, सुश्री झरना कमठान, राजेन्द्र कुमार, चन्द्र सिंह धर्मसक्तु सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!