Monday, March 4, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराष्टीयनवंबर के पहले हफ्ते में तेलंगाना में प्रचार करेंगे राहुल गांधी

नवंबर के पहले हफ्ते में तेलंगाना में प्रचार करेंगे राहुल गांधी

हैदराबाद। कांग्रेस नेता राहुल गांधी 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान के तहत बस यात्रा के दूसरे चरण में भाग लेने के लिए अगले महीने के पहले सप्ताह में तेलंगाना का दौरा करेंगे। हालांकि उनकी यात्रा का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन इस चरण के दौरान उनके दक्षिण तेलंगाना जिलों को कवर करने की संभावना है।

राहुल ने अपनी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ 18 अक्टूबर को मुलुगु में एक सार्वजनिक बैठक के साथ चुनाव अभियान शुरू किया था। उन्होंने 19 और 20 अक्टूबर को उत्तरी तेलंगाना के पांच जिलों के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करते हुए विजयभेरी बस यात्रा में भाग लिया। प्रदेश पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष महेश कुमार गौड़ ने कहा कि बस यात्रा का दूसरा चरण 28 अक्टूबर से शुरू होगा।

हालांकि, पार्टी ने अभी तक कार्यक्रम और इसमें भाग लेने वाले नेताओं को अंतिम रूप नहीं दिया है। तेलंगाना के लिए कांग्रेस प्रभारी माणिकराव ठाकरे, राज्य इकाई के प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी, सांसद कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी और उत्तम कुमार रेड्डी और अन्य वरिष्ठ नेता 26 और 27 अक्टूबर को प्रचार करेंगे।

वे लोगों को पार्टी द्वारा घोषित छह गारंटियों के बारे में समझाने के लिए एक दिन में दो निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे। प्रियंका गांधी 31 अक्टूबर को फिर से राज्य का दौरा करेंगी। वह महबूबनगर जिले में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगी। ‘पलामुरु प्रजा बेरी’ नामक सार्वजनिक बैठक कोल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित की जाएगी, जहां पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव पार्टी के उम्मीदवार हैं।

गौड़ ने कहा कि हैदराबाद के शमशाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद प्रियंका गांधी कोल्लापुर के लिए रवाना होंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक बुधवार को दिल्ली में होगी. बैठक के बाद उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि सीईसी निज़ामाबाद शहरी विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार का फैसला करेगा, जहां वह उम्मीदवारों में से एक हैं।

पूर्व मेयर डी. संजय, पूर्व डीसीसी अध्यक्ष ताहेर बिन हमदान और टीपीसीसी के पूर्व सचिव एन. रत्नाकर भी दावेदार हैं। गौड़ ने कहा कि मुसलमान आदिलाबाद, निज़ामाबाद और महबूबनगर सीटों के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं। यह दावा करते हुए कि अल्पसंख्यक पार्टी का समर्थन कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही अल्पसंख्यकों के साथ न्याय कर सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!