Google search engine
Monday, August 8, 2022
Google search engine
Homeउत्तराखंडएक साल बेमिसाल पुष्कर सिंह धामी देंगे युवाओ को पुरस्कार

एक साल बेमिसाल पुष्कर सिंह धामी देंगे युवाओ को पुरस्कार

एक साल बेमिसाल पुष्कर सिंह धामी देंगे युवाओ को पुरस्कार Pushkar Singh Dhami One Year Goverment देहरादून उत्तराखंड में स्टार्टअप को बढ़ावा देते हुए पुष्कर सिंह धामी PSD सरकार बुधवार को राज्य के दस 10 युवाओं को सर्वश्रेष्ठ नवाचार आइडिया पुरस्कार से सम्मानित करेगी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ये पुरस्कार अपने हाथो से उन यूथ को देंगे जो अपने लिए रोजगार का नया साधन बनाये जाने में कायमाब रहे है उत्तराखंड में धामी सरकार का एक साल पूरा हो गया है युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड में अपने एक साल की विकास यात्रा में हर वर्ग के लिए एक पहल करते हुए देखे गए हैं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को आंध्र प्रदेश के तिरुमाला पर्वत पर स्थित भगवान श्री तिरुपति बालाजी मन्दिर में पूजा- अर्चना  की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर श्री वेंकटेश्वर प्रभु से समस्त प्रदेशवासियों के सुख, शान्ति एवं कल्याण की कामना की।

धामी सरकार का एक साल का सफल कार्यकाल यूथ से लेकर महिला वर्ग के बीच भी सराहा जा रहा है स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के 10 युवाओं को सर्वश्रेष्ठ नवाचार आइडिया का पुरस्कार दिया जाएगा। 6 जुलाई को होने वाले समारोह में CM PUSHKAR SINGH DHAMI मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी युवाओं को पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। सरकार की ओर से 50-50 हजार रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

स्टार्टअप क्षेत्र में नवाचार आइडिया तलाशने के लिए उद्योग विभाग की ओर से हर साल प्रदेश के उच्च शिक्षक संस्थानों में बूट कैंप आयोजित किए जाते हैं। जिसमें युवाओं को अपने नवाचार आइडिया को रखने का मौका मिलता है। दिसंबर में विभाग ने नवाचार आइडिया के लिए बूट कैंप के माध्यम से 50 से अधिक युवाओं का चयन किया था।उद्योग निदेशक सुधीर चंद्र नौटियाल ने बताया कि इस साल स्टार्टअप ग्रैंड फिनाले में सर्वश्रेष्ठ नवाचार आइडिया का चयन किया गया। 6 जुलाई को आयोजित पुरस्कार वितरित समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के माध्यम से 10 युवाओं को सम्मानित किया जाएगा। सरकार की ओर से 50-50 हजार रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। बता दें कि प्रदेश में अब तक 117 स्टार्टअप को सरकार ने मान्यता दी है। इसमें कई स्टार्टअप अलग-अलग क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!