spot_img
Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराष्टीयप्रेजिडेंट ऑफ़ इंडिया एलबीएस अकादमी प्रशिक्षु अधिकारियों को देश हित स्पीच

प्रेजिडेंट ऑफ़ इंडिया एलबीएस अकादमी प्रशिक्षु अधिकारियों को देश हित स्पीच

प्रेजिडेंट ऑफ़ इंडिया एलबीएस अकादमी प्रशिक्षु अधिकारियों को देश हित स्पीच President Droupadi Murmu 97thCommon Foundation Course at the Lal Bahadur Shastri National Academy of Administration (LBSNAA), Mussoorie

मंसूरी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के (शुक्रवार को) लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी मसूरी में पहुंची सुरक्षा के लिहाज से चप्पे चप्पे पर पुलिस बल मुस्तैद देखा गया। एलबीएस अकादमी में पुलिस सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर शुक्रवार कार्यक्रम में पल पल की नज़र बनाये रखी। एलबीएस अकादमी के 97वें फाउंडेशन कोर्स के 455प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करने राष्ट्रपति मसूरी पहुंची तो उनका गर्म जोशी से स्वागत को तैयार लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी मसूरी के प्रशिक्षु अधिकारियों में एक नया जोश उत्साह देखा गया ।

सरकारी कार्यक्रम के अनुसार प्रेजिडेंट ऑफ़ इंडिया देहरादून में गवर्नर हाउस में कार्यक्रम में सबसे पहले राज प्रज्ञेश्वर महादेव मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना के साथ रुद्राभिषेक किया उसके बाद राष्ट्रपति एलबीएस अकादमी के हेलीपैड पोलोग्राउंड में पहुंची अकादमी पहुंचने पर राष्ट्रपति पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री और शहीद स्मारक पर सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये गए । साथ ही पोलोग्राउंड स्पोर्ट्स फेसिलिटी राष्ट्र को समर्पित की गई। पर्वतमाला हिमालयन और नॉर्थ ईस्ट आउटडोर लर्निंग एरिना की आधारशिला सहित कई अन्य कार्यक्रमों में शिरकत की गयी । प्रेजिडेंट ऑफ़ इंडिया ने अकादमी में पुरस्कार वितरण भी किया ।

161 प्रशिक्षु अधिकारियों में महिला है प्रेजिडेंट ऑफ़ इंडिया ने उनका हौसला बढ़ाते हुए कहा महिला वर्ग के लिए बेटियों को आगे बढ़ाने में उनका प्रयास हमेशा बने रहे देश को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए आपका सहयोग जरुरी है अगले 25 सालो में 2047 अभियान तक देश एक नए स्वरूप में नज़र आएगा आज़ादी के अमृत महोत्सव में सभी का योगदान रहा है प्रेजिडेंट ऑफ़ इंडिया ने कहा मुझे यहाँ आकार खुशी मिली है लेकिन आपको कैसा लगा होगा मेरे को पता नहीं जिसके बाद अकादमी में तालियों की गूंज से पूरा हाल गूंज गया आईएएस अधिकारी को उन्होंने देश हित में काम करते हुए भारत को विकसित देशो में ले जाने के लिए जुटेंगे।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!