Saturday, March 2, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराष्टीयप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास आधारशिला पुष्कर सिंह धामी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास आधारशिला पुष्कर सिंह धामी सरकार

देहरादून उत्तराखंड उत्तराखंड में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय देवभूमि दौरा बाबा केदारनाथ और बद्रीनाथ के लिए विकास कार्यों को आगे बढ़ाने में मील का पत्थर साबित हुआ उत्तराखंड सरकार के लिए यह सौभाग्य का विषय था कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों ही धामों में विकास कार्यों की आधारशिला को रखने का काम किया.

बाबा केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूजा अर्चना करने के साथ-साथ विकास कार्यों को गति देने के लिए एक विजन के रूप में परंपरा को आगे बढ़ाया है लेकिन राजनीतिक रूप से मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा पसंद नहीं आया उन्होंने राजनीतिक कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री के दौरे को सिर्फ एक ड्रामा करार दिया है अगर देखा जाए तो देश के विकास के लिए विकास कार्यों की जरूरत होती है ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा उत्तराखंड के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है.

ऐसा पहली बार नहीं है जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धार्मिक यात्रा के माध्यम से विकास कार्यों को नई ऊंचाई देने का काम किया है प्रधानमंत्री उत्तराखंड में विकास कार्यों की सौगात देते आए हैं और अब विकास की नई आधारशिला को पंख लगाने के लिए प्रधानमंत्री की परिकल्पना उत्तराखंड के लिए बेहद मुफीद साबित हो रही है विपक्ष का हल्ला सिर्फ राजनीतिक ड्रामे के अलावा कुछ नहीं अगर देखा जाए तो कांग्रेस ने जिस तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रमों में अपने कांग्रेसी विधायकों को ना भेजकर सिर्फ हंगामे की राजनीति करने की कोशिश की उसे एक स्वस्थ परंपरा नहीं कहा जा सकता.

उत्तराखंड के विकास में सभी विपक्षी पार्टियों को भी मिलकर आगे आना चाहिए ताकि उत्तराखंड विकसित राज्यों की श्रेणी में शुमार हो सके राजनीतिक रूप से विरोध किया जाना किसी भी तरह से उचित नहीं जैसा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर विरोध का है उनकी आपसी गुटबाजी का परिणाम ही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मोदी आगमन उत्तराखंड में विकास और धार्मिक यात्रा की आधारशिला को आगे बढ़ाने में एक विजन के रूप में है तीर्थ यात्री धामो में सुखद यात्रा का अनुभव कर सकेंगे जो राज्य के लिए आय में वृद्धि का सूचक बनेगा.

देवभूमि उत्तराखंड में पधारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर दिल्ली रवाना होने से पूर्व प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी द्वारा उत्तराखंड की टोपी भी भेंट की गई। इस दौरान प्रदेश के महामहिम राज्यपाल, माननीय विधानसभा अध्यक्ष, सरकार के कैबिनेट मंत्री, वरिष्ठ भाजपा नेता आदि भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!