पंतनगर इंडस्ट्रियल स्टेट का हुआ नामकरण


पंतनगर इंडस्ट्रियल स्टेट का हुआ नामकरण (Pantnagar Industrial State Name Ceremony) देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पंतनगर में स्थित औद्योगिक क्षेत्र (इंडस्ट्रियल स्टेट) का नाम पूर्व मुख्यमंत्री पंडित नारायण दत्त तिवारी जी के नाम पर रखने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा है कि उत्तराखंड के सपूत स्व. नारायण दत्त तिवारी जी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और केंद्र सरकार के मंत्री के रूप में सदैव उत्तराखण्ड के सर्वांगीण विकास हेतु प्रयास किया। तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल जी ने राज्य को औद्योगिक पैकेज दिया उस समय स्व. नारायण दत्त तिवारी जी ही मुख्यमंत्री थे।

पंडित तिवारी जी ने अपने व्यक्तिगत प्रयासों से नव सृजित उत्तराखण्ड में औद्योगिक विकास की नींव रखी। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर, पंडित नारायण दत्त तिवारी जी के राज्य के प्रति योगदान को सम्मानित करने और उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए पंतनगर इंडस्ट्रियल स्टेट का नाम उनके नाम पर किया जा रहा है।

उत्तराखंड में पंडित नारायण दत्त तिवारी का नाम ऐसे राजनेता के रूप में जाना जाता है जो उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड की राजनीती का बड़ा नाम थे उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा राजनैतिक विजन रखते हुए पंडित नारायण दत्त तिवारी के नाम पर पंतनगर इंडस्ट्रियल स्टेट का नाम रखे जाने की नीव को रखकर राज्य में स्वस्थ राजनीती को आगे बढ़ाने का काम किया है। उत्तराखंड में राज्य सरकार के कदमो की तारीफ जनता से लेकर हर वर्ग के बिच हो रही है यही वजह राज्य में बीजेपी सरकार के मुखिया पुष्कर सिंह धामी लगातार राजनैतिक रूप से काम कर रहे है युवा सोच को आगे लेकर उनका मिशन 2022 आगे चल रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!