Google search engine
Monday, August 8, 2022
Google search engine
HomeUncategorizedनरेंद्र मोदी की बदौलत भारत में लौटा आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गौरव

नरेंद्र मोदी की बदौलत भारत में लौटा आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गौरव

नरेंद्र मोदी की बदौलत भारत में लौटा आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गौरव Narendra Modi Hindi news प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आठ साल में देश भर में परिवर्तन देखा जा रहा है हर वर्ग को साथ में लेकर चल रही मोदी सरकार का विजन जनता के मजूबत इरादों से एक नए भारत का निर्माण किया जा रहा है बदलता भारत एक नयी पहचान बना रहा है जिसका मजबूत माथा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की वो तमाम योजनाए है जिसका लाभ गरीब जनता से लेकर हर वर्ग को मिल रहा है यही वजह है बदलते भारत का नया स्वरुप विश्व गुरु को आगे बढ़ाने के पथ पर चल पड़ा है

प्रधानमंत्री ने कहा, आज भारत के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गौरव फिर से स्थापित हो रहे हैं। आज नया भारत अपनी आधुनिक आकांक्षाओं के साथ-साथ अपनी प्राचीन धरोहर और प्राचीन पहचान को उसी उमंग और उत्साह के साथ जी रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में हैं। उन्होंने पावागढ़ पहाड़ी पर पुनर्विकसित कालिका माता मंदिर का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा आज सदियों बाद पावागढ़ मंदिर में एक बार फिर से मंदिर के शिखर पर ध्वज फहरा रहा है। यह शिखर ध्वज केवल हमारी आस्था और आध्यात्म का ही प्रतीक नहीं है। यह शिखर ध्वज इस बात का भी प्रतीक है कि सदियां बदलती हैं, युग बदलते हैं, लेकिन आस्था का शिखर शाश्वत रहता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, आज भारत के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गौरव फिर से स्थापित हो रहे हैं। आज नया भारत अपनी आधुनिक आकांक्षाओं के साथ-साथ अपनी प्राचीन धरोहर और प्राचीन पहचान को उसी उमंग और उत्साह के साथ जी रहा है। हर भारतीय उस पर गर्व कर रहा है। उन्होंने कहा, पहले पावागढ़ की यात्रा कठिन थी, लोग कहते थे कि कम से कम जीवन में एक बार माता के दर्शन हो जाएं। आज यहां बढ़ रही सुविधाओं ने मुश्किल दर्शन को सुलभ कर दिया। अब बच्चे, जवान, बुजुर्ग, दिव्यांग आसानी से मां के चरणों में आकर भक्ति और प्रसाद का लाभ ले सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!