spot_img
Tuesday, December 6, 2022
spot_img
Homeनैनीतालनैनीताल। बारिश के कारण देवीधूरा-बसानी रोड पर आया मलबा, सड़क की दीवार...

नैनीताल। बारिश के कारण देवीधूरा-बसानी रोड पर आया मलबा, सड़क की दीवार ढही

नैनीताल। बारिश के कारण देवीधूरा-बसानी रोड पर मलबा आ गया और सड़क की सुरक्षा दीवार ढह गई। इससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। जिले के सात ग्रामीण मार्ग अब भी बंद हैं जिससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

रविवार से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण मंगलवार को देवीधूरा-बसानी रोड पर देवीधूरा और पापड़ी के बीच कई जगह पहाड़ी से मलबा गिर रहा है। सड़क में कई जगह पहाड़ी से पत्थर गिरने का डर बना हुआ है। मंगलवार को भी पहाड़ी से मलबा गिरता रहा जिसके चलते स्कूली बच्चों व ग्रामीणों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

पीएमजीएसवाई की सहायक अभियंता नेहा अमरीन मंसूरी ने बताया कि सड़क का निरीक्षण किया गया जहां-जहां मलबा आ रहा है उसे साफ कराया जा रहा है। टूटी दीवारों की मरम्मत भी कराई जा रही है। इधर, बारिश से नैनीझील का जलस्तर भी बढ़ गया है। झील नियंत्रण कक्ष के प्रभारी रमेश सिंह ने बताया कि मंगलवार को झील का जलस्तर छह फीट नौ इंच रिकार्ड किया गया। आपदा कंट्रोल रूम के मुताबिक, बारिश के चलते पांडेगांव-तलिया, अमृतपुर-जमरानी, कौंता-ककोड़, फतेहपुर-बेल बसानी, भल्यूटी मोटर मार्ग, तल्लीपाली-मल्लीपाली और देवीपुरा-सौड़ रोड में यातायात मलबा आने से ठप है।

तीन सितंबर तक ओलावृष्टि और बारिश का अलर्ट
हल्द्वानी। मौसम विभाग ने पर्वतीय और मैदानी जिलों में अगले तीन सितंबर तक भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जतायी है। इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया है। बारिश और हवा चलने से अधिकतम तापमान में एक डिग्री की कमी आई है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.2, न्यूनतम 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर का अधिकतम 22.7 और न्यूनतम 14.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

24 घंटे में हल्द्वानी में 32 एमएम बारिश
हल्द्वानी। पिछले तीन दिनों से शाम और रात में रुक रुककर बारिश हो रही है। मंगलवार सुबह धूप खिली, शाम पांच बजे अचानक मौसम बदला और मूसलाधार बारिश हुई।

बीते 24 घंटे में हल्द्वानी में सबसे अधिक 32 मिमी बारिश हुई जबकि कालाढूंगी में 28, धारी में 25 मिमी रिकार्ड हुई। इधर, पांच दिन पूर्व रात को हुई बारिश के दौरान बिजली गिरने से कमलुवागांजा, लामाचौड़ आदि जगहों पर घरों में बिजली उपकरण फुंक गए। केबल आपरेटर राघव भट्ट ने बताया कि बिजली गिरने से 45 सेटअप बाक्स, 40 एडाप्टर और 45 एंप्लीफायर बाक्स खराब हो चुके हैं। कई घरों में टीवी, पंखे और फ्रिज भी खराब हुए हैं। बच्चीनगर, लामाचौड़, भरतपुर, गुज्जर फार्म और कमलुवागांजा में कई जगह लाइनें खराब हो गईं। दो दिन पूर्व कठघरिया में भी बिजली गिरने से दीवान सिंह की छत का एक हिस्सा टूट गया और बिजली के सभी उपकरण फुंक गए।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!