spot_img
Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeपिथौरागढ़मुनस्यारी महोत्सव 2022 सीएम की माला में हरीश धामी

मुनस्यारी महोत्सव 2022 सीएम की माला में हरीश धामी

मुनस्यारी महोत्सव 2022 सीएम की माला में हरीश धामी

 

देहरादून मुनस्यारी महोत्सव में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भाग लिया धामी ने विकास के लिए सबका सहयोग होने का दावा करते हुए कहा सरकार सबके सहयोग से राज्य का विकास कर रही है कांग्रेस के विधायक हरीश धामी की महोत्सव के समय सीएम धामी के साथ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है सियासत में ऐसी फोटो हमेशा चर्चा का विषय बन जाती है ऐसे समय में फोटो वायरल होने से कांग्रेस में अधिक चर्चा है बीजेपी के उस नारे को सही साबित करती फोटो सबका साथ सबका विकास के चलते बीजेपी को जनता के बीच एक अच्छा संदेश देने वाली बताई जा रहीं है जबकि बीजेपी सरकार के मुखिया पुष्कर सिंह धामी की कांग्रेस के एमएलए हरीश धामी कई बार तारीफ कर चुके है।

सदन में भी हरीश धामी ने सरकार के कई फैसलों को बेहतर बताया था ऐसे में उनका अपने एरिया में विकास को लेकर भी साफ कहना था दैवीय आपदा के समय हुए नुकसान के बाद सी एम धामी ने राहत बचाव कार्यों में बेहतर काम ही नहीं किया बल्कि प्रभावित एरिया में लोगो की मदद करती हुई सरकार नजर आई थी हालाकि अफसरों पर धामी की नाराजगी भी साफ तरह से नजर आई थी आपको बता दे सदन में विपक्ष सरकार से उम्मीद के अनुरूप जनहित के मुद्दोंपर चर्चा नही करवा पाने में कामयाब नही रहा जिसके चलते कई नए विधायको के भी अपनी अपनी विधानसभा में जनहित के मुद्दे नही उठ सके फिलहाल हरीश धामी के साथ मुखिया पुष्कर सिंह धामी एक माला में नजर आने पर बीजेपी के लिए बेहतर संदेश देने वाली फोटो है लेकिन कांग्रेस के पास कोई जवाब सियासत करने के लिए नही बचा है ।

मुनस्यारी महोत्सव 2022 सीएम की माला में हरीश धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुनस्यारी स्थित जोहार क्लब मैदान में आयोजित मुनस्यारी महोत्सव 2022 का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुनस्यारी महोत्सव धीरे-धीरे विश्व प्रसिद्ध महोत्सव के रूप में अपनी पहचान बना रहा है। मुनस्यारी के प्राकृतिक सौंदर्य की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जोहार की पावन भूमि नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण तो है ही इसका इतिहास भी बहुत गौरवशाली रहा है। उन्होंने कहा कि मुनस्यारी के नैसर्गिक सौंदर्य ने उन्हें बचपन से ही आकर्षित किया है। मुनस्यारी जैसा रमणीक स्थल भारत में ही नहीं विश्व में मिलना मुश्किल है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मुनस्यारी महोत्सव के लिये 8 लाख की धनराशि दिये जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अवसर पर मुनस्यारी में एकलव्य विद्यालय खोले जाने, मुनस्यारी को नगर पंचायत बनाये जाने, मुनस्यारी में गौ रक्षा के लिए सहयोग दिए जाने, बकरियों के चुगान की अनुमति दिये जाने एवं बोना गांव में गार्डर पुल बनाए जाने की घोषणा की। स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिये इनके अधिकतम उपयोग किये जाने की बात कही।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुनस्यारी क्षेत्र की महान विभूतियों को याद करते हुए कहा कि जोहार की भूमि महान समाज सेवकों, चिंतकों, भू -सर्वेक्षकों एवं पर्वतारोहियों की भूमि है। उन्होंने क्षेत्र की सभी महान विभूतियों का नाम लेते हुए उनके महान कार्यों को याद किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हमारी सरकार हर क्षेत्र में विकास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सीमान्त क्षेत्रों एवं गांवों के विकास के लिए निरन्तर कार्य कर रहे है। उन्होंने देश के सीमान्त गांवों को देश का अंतिम गांव न मानकर देश का पहला गांव माना है। प्रधानमंत्री जी ने सभी से अपनी यात्रा व्यय की 05 प्रतिशत धनराशि स्थानीय उत्पादों के क्रय पर व्यय करने की बात कही है, इससे हमारे स्थानीय उत्पादों को देश व दुनिया में पहचान मिलेगी तथा हमारे लोग स्थानीय उत्पादों के उत्पादन के प्रति और अधिक ध्यान देने तथा इससे रोजगार, स्वरोजगार के साधन उपलब्ध होने के साथ ही आर्थिकी को भी मजबूती मिलेगी।

मुनस्यारी महोत्सव 2022 सीएम की माला में हरीश धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार सीमांत क्षेत्रों के विकास को प्राथमिकता दे रही है। मुनस्यारी क्षेत्र के विकास को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुनस्यारी क्षेत्र पर्यटकों के आकर्षण का मुख्य केन्द्र है। इस क्षेत्र का संपूर्ण विकास सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मुनस्यारी क्षेत्र के विकास के लिये 66 घोषणायें की हैं जिनमें से 32 पूर्ण हो चुकी हैं, शेष घोषणाओं को पूर्ण करने के लिये जनपद एवं शासन स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं। राज्य के विकास के लिये चिंतन शिविरों के माध्यम से विकास का रोड मैप तैयार किया जा रहा है। सभी के सहयोग एवं विश्वास के साथ 2025 तक उत्तराखण्ड को देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिये हमारे प्रयास निरंतर जारी हैं।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष पिथौरागढ़ दीपिका बोहरा, विधायक फकीर राम, हरीश धामी, जिलाधिकारी रीना जोशी, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह आदि उपस्थित थे।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!