Google search engine
Monday, August 8, 2022
Google search engine
Homeराष्टीयमोदी वैन जागरूकता से लेकर मन की बात

मोदी वैन जागरूकता से लेकर मन की बात

मोदी वैन जागरूकता से लेकर मन की बात Modi Van Awarness Man KI baat उत्तर प्रदेश सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत मोदी वैन को हरी झंडी दिखाकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को रवाना किया देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकार में 20 साल पूरे होने पर भाजपा ने एक मिशन के तहत इस कार्यक्रम को शुरू किया है आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 अक्टूबर 2001 को पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले की 5 विधानसभा सीट पर 5 मोदी वैन का संचालन किया गया है यह मोदी वैन कौशांबी से नियंत्रित की जाएंगी और इसमें 32 इंच का टेलीविजन और एक हाई स्पीड इंटरनेट का उपयोग भी किया गया है इंटरनेट डिजिटल बैंक के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात का भी प्रसारण किया जाएगा यह विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग जनसभाओं और नेताओं के भाषणों को भी प्रसारण करेगी।

डिजिटल युग में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के अंदर जनता में प्रचार प्रसार के लिए इसी तरह की तकनीक का उपयोग कर रही है विधानसभा चुनाव 2022 उत्तर प्रदेश में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हैं तो ऐसे में कलयुग की क्रांति को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जोड़कर उनकी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए इस अभिनव पहल को शुरू किया गया है।

मोदी वैन में स्वस्थ को ध्यान में रखते हुए टेली मेडिसन मशीन को भी लगाया गया है जो एक बार में 39 जांच नमूनों की कर सकती है एक सप्ताह में जनता के लिए इसी मशीन के माध्यम से साप्ताहिक मेडिकल बुलेटिन भी जारी किया जायेगा मोदी वैन में हर तरह से जागरकता को बढ़ावा देने के लिए स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्त करने की शपथ दिलाएगी। इसके अलावा गांव के जल संरक्षण और नदी तालाब की सफाई के लिए भी लोगों को जागरुक किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!