spot_img
Friday, December 9, 2022
spot_img
HomeUncategorizedअवैध खनन पर ज़िलों से रिपोर्ट तलब

अवैध खनन पर ज़िलों से रिपोर्ट तलब

अवैध खनन पर ज़िलों से रिपोर्ट तलब Mining Report Zila Afsar 21 देहरादून उत्तराखंड में अवैध खनन को लेकर राज्य सरकार ने कारवाही किये जाने को लेकर अफसरों को कड़े निर्देश जारी किये है राज्य में बड़े पैमाने पर कई ज़िलों से अवैध खनन किये जाने के मामले सामने आ रहे है उधम सिंह नगर हरिद्वार देहरादून तीन ज़िलों में बड़े पैमाने पर खनन का कारोबार संचालित किया जाता है ऐसे में यही वो ज़िले है जो सबसे अधिक राजस्व उत्तराखंड को उपलब्ध करवाते है चुनावी साल से पहले अब राज्य में अवैध खनन पर बड़ी कारवाही किये जाने का मन बनाया जा चूका है।

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने प्रदेश में खनिज के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने हेतु अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। पुलिस महानिदेशक, प्रमुख मुख्य वन संरक्षक, महानिदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म इकाई और समस्त जिलाधिकारियों को जारी अपने आदेश में मुख्य सचिव ने खनिजों के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण की प्रभावी रोकथाम एवं पूर्ण रूप से अंकुश लगाए जाने हेतु पूर्व में जारी आदेश पर की गई कार्रवाई और क्रियान्वयन आख्या अविलंब उपलब्ध कराए जाने हेतु आदेश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने कहा कि खनिजों के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण की प्रभावी रोकथाम एवं पूर्ण रूप से अंकुश लगाया जाए। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!