अवैध खनन पर ज़िलों से रिपोर्ट तलब

अवैध खनन पर ज़िलों से रिपोर्ट तलब Mining Report Zila Afsar 21 देहरादून उत्तराखंड में अवैध खनन को लेकर राज्य सरकार ने कारवाही किये जाने को लेकर अफसरों को कड़े निर्देश जारी किये है राज्य में बड़े पैमाने पर कई ज़िलों से अवैध खनन किये जाने के मामले सामने आ रहे है उधम सिंह नगर हरिद्वार देहरादून तीन ज़िलों में बड़े पैमाने पर खनन का कारोबार संचालित किया जाता है ऐसे में यही वो ज़िले है जो सबसे अधिक राजस्व उत्तराखंड को उपलब्ध करवाते है चुनावी साल से पहले अब राज्य में अवैध खनन पर बड़ी कारवाही किये जाने का मन बनाया जा चूका है।

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने प्रदेश में खनिज के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने हेतु अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। पुलिस महानिदेशक, प्रमुख मुख्य वन संरक्षक, महानिदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म इकाई और समस्त जिलाधिकारियों को जारी अपने आदेश में मुख्य सचिव ने खनिजों के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण की प्रभावी रोकथाम एवं पूर्ण रूप से अंकुश लगाए जाने हेतु पूर्व में जारी आदेश पर की गई कार्रवाई और क्रियान्वयन आख्या अविलंब उपलब्ध कराए जाने हेतु आदेश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने कहा कि खनिजों के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण की प्रभावी रोकथाम एवं पूर्ण रूप से अंकुश लगाया जाए। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

error: Content is protected !!