Google search engine
Monday, August 8, 2022
Google search engine
Homeउत्तराखंडशिवसेना में दरार भाजपा ने किये एक तीर से कई शिकार

शिवसेना में दरार भाजपा ने किये एक तीर से कई शिकार

शिवसेना में दरार भाजपा ने किये एक तीर से कई शिकार Maharashtra Eknath Shinde महाराष्ट्र में करीब 10 दिनों तक चला सियासी ड्रामा खत्म हो गया सियासत में भाजपा का मराठा महाराष्ट्र प्लान कामयाब रहा है यहाँ होने वाले आगामी बीएमसी चुनाव में 25 सालो से कब्ज़ा जमाये शिवसेना को भाजपा अपनी राजनैतिक प्लानिंग में लेकर चल रही है सियासत के जानकर बता रहे है आखिर मराठा स्टेट में कैसे भाजपा ने अपनी प्लानिंग के बूते शिव सेना को सत्ता की सियासत से बेदखल करते हुए बड़ा मास्टर स्टॉक खेला है।

बालासाहब ठाकरे के नाम पर हमदर्दी या सियासी फायदा उद्धव नहीं ले सकेंगे बदली सियासत का रुख फिलहाल ऐसा ही नज़र आ रहा है भाजपा ने जो प्लानिंग की है एकनाथ शिंदे मराठा नेता हैं। ऐसे में भाजपा को 30 फीसदी आबादी तक पहुंच बनाने में भी आसानी होगी। भाजपा को बीती सरकार में मराठा कोटा आंदोलन का सामना करना पड़ा था। साथ ही पार्टी ने ब्राह्मण चेहरे को सीएम चुना था, जिसके चलते समुदाय नाराज हो गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा का यह भी मानना है कि वह शिंदे को दिए अपने समर्थन के साथ गरीबी मराठा और ओबीसी को भी लुभा सकती है, जिन्हें सेना का मजबूत समर्थन हासिल था।

MVA सरकार से बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया गया है। देवेंद्र फडणवीस के नाम की चर्चा के बीच शिंदे के नाम के ऐलान ने सभी को हैरान किया।देवेंद्र फडणवीस को भाजपा ने उप मुख्यमंत्री बनाया है हालांकि, अगर बड़ी तस्वीर देखें तो भारतीय जनता पार्टी ने एक तीर से दो नहीं बल्कि तीन शिकार किए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!