Saturday, March 2, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeनैनीताल मां नंदा देवी महोत्सव -2022 विधिक जागरूकता स्टॉल का आयोजन

 मां नंदा देवी महोत्सव -2022 विधिक जागरूकता स्टॉल का आयोजन

नैनीताल  मां नंदा देवी महोत्सव -2022 के उपलक्ष्य में उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, नैनीताल के द्वारा दिनांक 4 सितंबर 2022 से 7 सितंबर 2022 तक फ्लैट्स मैदान में एक विधिक जागरूकता स्टॉल का आयोजन किया जा रहा है।

इसी के क्रम में दिनांक 5 सितंबर 2022 को उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, नैनीताल के द्वारा एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें कक्षा 6 से कक्षा 8 तक का एक ग्रुप तथा कक्षा 9 से कक्षा 12 तक का एक ग्रुप बनाया गया था। प्रत्येक ग्रुप के प्रथम द्वितीय एवं तृतीय चयनित विजेताओं को आज माननीय मुख्य न्यायमूर्ति उच्च न्यायालय विपिन सांघी ने फ़्लैट्स मैदान में आज आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत किया। कक्षा 06 से 08 के वर्ग में निबन्ध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्रियांशी, द्वितीय भारती आर्या, तृतीय स्थान प्रज्ञा चौधरी ने प्राप्त किया। वहीं कक्षा 09 से 12 के वर्ग में प्रथम स्थान दीपिका, द्वितीय स्थान मोहम्मद शरफ़राज व तृतीय स्थान दीपांशु जोशी ने प्राप्त किया।
माननीय वरिष्ठ न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा ने कहा कि राज्य प्राधिकरण के द्वारा लगाए गए विधिक जागरूकता स्टॉल के माध्यम से आमजन को निशुल्क कानूनी सलाह सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर आधारित कानूनी पुस्तकों का वितरण किया जा रहा है तथा कानूनी अधिकारों पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को भी दिखाया जा रहा है

ताकि आमजन अपने कानूनी अधिकारों एवं कर्तव्यों के प्रति जागरुक एवं सजग रहें। इसके अतिरिक्त उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा 09 दिव्यांग जनों को व्हीलचेयर एवं 05 दिव्यांगजन को बैसाखी भी कार्यक्रम में निशुल्क वितरित की गई है।
इस अवसर पर न्यायमूर्ति मनोज कुमार, शरद कुमार, आलोक कुमार, विवेक भारती, रजिस्ट्रार जनरल आर के खुल्बे, विशेष कार्याधिकारी सैय्यद गुफरान व अन्य उपस्थित थे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!