लखनऊ में सीऍम पुष्कर सिंह धामी पुरानी यादें हुई ताजा

लखनऊ में सीऍम पुष्कर सिंह धामी पुरानी यादें हुई ताजा Lucknow Cm Pushkar Singh Dhami लखनऊ छात्र राजनीती जीवन से अपने राजनैतिक कैरियर की शुरूवात करने वाले उत्तराखंड की सियासत के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे तो वही पुराना छात्र राजनीती का याराना अपने दोस्तों के साथ मिलकर याद कर बैठे तीन दिनों के लिए उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश लखनऊ आने पर एयरपोर्ट से लेकर हर जगह पर स्वागत बता रहा था अपने बीच पुराने साथी को पाकर हर कोई उनकी सादगी का कायल बना रहा ।

छात्र राजनीती में रहकर अपने राजनैतिक जीवन में लखनऊ से शुरूवात करने वाले पुष्कर सिंह धामी का यहाँ से जुड़ाव आज भी बना हुआ है पुराने कई साथी उत्तराखंड से लेकर लखनऊ में उनकी सादगी जीवन के कायल है यही वजह है वर्षो पहले जिस लखनऊ को वो अपने कॉलेज टाइम में छोड़ कर उत्तराखंड चले गए थे वही प्यार लखनऊ में बुधवार को नज़र आया है ।

उत्तराखंड से लखनऊ पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से उनके पांच माल एवेन्यू स्थित सरकार आवास पर मुलाकात की विधान सभा अध्यक्ष ने उन्हें पुस्तक भेंट की विधान सभा द्वारा पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जीवन पर लिखी गई पुस्तक की धामी ने प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि दीक्षित जी से उन्हें विद्यार्थी जीवन से ही समय-समय पर राजनैतिक, साहित्यिक एवं सांस्कृतिक मामलों में सदैव मार्गदर्शन प्राप्त होता रहा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने तीन दिनी दौरे के पहले दिन लखनऊ में हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करने भी गए वीरवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात होनी है दोनों राज्यों के बीच कई खास मुद्दों पर बातचीत होगी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सि‍ंह धामी ने बुधवार को उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राजभवन में शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने राज्यपाल को भगवान केदारनाथ का स्मृति चिन्ह और रुद्राक्ष का पौधा उपहार स्वरूप भेंट किया।

error: Content is protected !!