spot_img
Thursday, September 29, 2022
spot_img
Homeउधम सिंह नगरकिच्छा की राजनैतिक बिसात पर गदरपुर

किच्छा की राजनैतिक बिसात पर गदरपुर

किच्छा की राजनैतिक बिसात पर गदरपुर Kichha Gadarpur Vidhan Sabha CHunaaw 2022 2017 के विधानसभा चुनाव में किच्छा की सियासत पर पटकथा लिखने वाला गदरपुर का समीकरण एक बार फिर 2022 में चौराहे जाने वाला समीकरण बनता नजर आ रहा है. 2017 के विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनाव में राजनीतिक हार गदरपुर की बिसात पर ही दी गई थी.

ऐसा ही समीकरण 2022 में भी देखने को मिल रहा है. राजनीतिक हलकों से छनकर आ रही खबर के अनुसार 2022 के विधानसभा चुनाव में शिक्षा पर राजनीतिक समीकरण एक बार फिर गदरपुर से किच्छा को बिछाकर अंजाम दिया जाएगा. जी हां किच्छा विधानसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को कांग्रेस से ही राजनीतिक नुकसान शिल्पी अरोरा के राजनैतिक कदमताल करने के कारण उठाना पड़ा था. भले ही शिल्पी बाद में चुनाव नहीं लड़े लेकिन राजनीतिक रूप से नुकसान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को बड़े पैमाने पर हुआ था. एक बार फिर किच्छा की विधानसभा सीट पर समीकरण गदरपुर की सियासत से जुड़ा हुआ नजर आ रहा है.

भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेश शुक्ला वर्तमान में किच्छा विधानसभा सीट से विधायक हैं लेकिन अगर राजनीतिक समीकरण को देखें तो यहां समीकरण को करता हुआ एक बार फिर से गदरपुर का समीकरण नजरआने वाला है. किच्छा में वोटरों की संख्या काफी अधिक है और बाहरी वोटरों की किच्छा आई डी किस विधानसभा सीट पर मौजूद है ऐसे में यहां कई प्रत्याशी चुनावी ताल ठोक रहे हैं. तिलकराज बेहड़ रुद्रपुर छोड़कर किच्छा में डेरा जमा चुके हैं जबकि कांग्रेस में उनकी खिलाफत खुद कांग्रेसी कर रहे हैं.

ऐसा ही हाल भारतीय जनता पार्टी में भी देखने को मिल रहा है यहां से विपिन जालोतरा चुनावी ताल ठोकते हुए नजर आ रहे हैं, वर्तमान में वह ब्लाक प्रमुख हैं उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है लेकिन टिकट को लेकर सस्पेंस बरकरार है.

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!