spot_img
Tuesday, December 6, 2022
spot_img
HomeUncategorizedखादी हो या खाकी किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाना चाहिए:...

खादी हो या खाकी किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाना चाहिए: त्रिवेंद्र सिंह रावत

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि भर्ती घोटाले में खाकी हो या खादी किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। उन्होंने विधानसभा भर्ती प्रकरण हो दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि बैक डोर भर्ती सभी नियमावली के खिलाफ है। यदि सरकार भर्ती घोटालों में सीबीआई जांच की सिफारिश करती है तो उसका स्वागत होना चाहिए।

राज्य अतिथि गृह डामकोठी में पत्रकारों से बातचीत में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग परीक्षा में घोटाले की आवाज भाजपा कार्यकर्ताओं ने ही उठाई। जिस पर मुख्यमंत्री ने एसआइटी जांच बैठाई और एसटीएफ ने काम संभाला। 29 आरोपियों की धरपकड़ हो चुकी है। त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि उन्होंने स्वयं इस मामले में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से फोन पर वार्ता की। बोला कि घोटाले में खाकी हो या खादी किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। कहा कि किसी भी सरकार के लिए जनता के साथ न्याय जरूरी है। जनता ऐसा महसूस होना चाहिए कि उनके साथ न्याय हो रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने विधानसभा भर्ती प्रकरण को दुर्भाग्यपूर्ण और चाचा-भतीजावाद को गलत बताया। उन्होंने कहा कि बैक डोर भर्ती कर्मचारी सेवा नियमावली, भर्ती सेवा नियमावली के खिलाफ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विधानसभा भर्ती प्रकरण पर दिए बयान को उन्होंने सही बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से होने वाली कार्रवाई के लिए लोगों को धैर्य रखना चाहिए। संविधानिक पदों पर बैठे लोगों को संविधान के मूल्यों की मर्यादा को बनाए रखना चाहिए।

फारेस्ट गार्ड भर्ती में पकड़े गए थे आरोपी
उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल में फोरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में नकल का मामला सामने आया था। जिसमें त्वरित कार्रवाई करते हुए 12 लोगों के साथ कोचिंग सेंटर संचालक को गिरफ्तार किया था। उस परीक्षा में जिन बच्चों ने मेहनत की थी उनको न्याय मिला, जो सरकार के काम था। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उनके कार्यकाल में विधानसभा में कोई भर्ती नहीं हुई। यह जरूर था की भर्ती के लिए फाइल चली। लेकिन उन्होंने आयोग के माध्यम से भर्ती की सिफारिश की, ताकि पारदर्शी तरीके से भर्तियां हो सके।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!