केदारनाथ कष्ट से मुक्त केदार से युक्त आस्था का पथ

केदारनाथ कष्ट से मुक्त केदार से युक्त आस्था का पथ Kedarnath Pm Narendra Modi Speech 2021 देवभूमि उत्तराखण्ड की सवा करोड़ देवतुल्य जनता भगवान शिव के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम में पधारने पर हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री ने सबसे पहले जय बाबा केदार के जयकारे को बोल कर अपना सम्बोधन शुरू किया देवभूमि उत्तराखंड से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेहद लगाव है। वे कई बार अपने इस लगाव को जाहिर भी कर चुके हैं। केदार बाबा में भी पीएम मोदी की अगाध आस्था है। नरेंद्र मोदी इससे पहले प्रधान मंत्री बन जाने के बाद शुक्रवार को सातवीं बार आशीर्वाद प्रधानमंत्री मोदी बाबा केदार के दर पर पहुंचे हैं।

देश दुनिया के संत समाज धर्मिक आस्था से जुड़े लोगो के बीच अपना सन्देश देते हुए कहा आज पूरी दुनिया एक अध्यतमियक आस्था का गवाह बन रहा है दुनिया में आज ऐसे संत मौजूद है जो कार्यकम में जुड़े है उनका आश्रीवाद हमारे लिए एक शक्ति के रूप में काम करेगा आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण करने के बाद वो बाबा केदरानाथ धाम में जनता को सम्बोधित कर रहे थे प्रधानमंत्री ने कहा आदि शंकराचार्य ने धार्मिक आस्था को पूरी दुनिया में विस्तार देने का काम किया है।

दुनिया से बाबा केदरानाथ धाम में आश्रीवाद देने के लिए संत समाज को प्रणाम करते हुए कहा एक दिव्य अनुभूति का अहसास हो रहा था ऐसा लग रहा था जैसे आदि शंकराचार्य की आखो से प्रकाश पुंज निकल कर दिव्य नज़र आ रहा है यहाँ पर आने वाले धार्मिक यात्री अब सुखद यात्रा का आनंद ले सकेंगे बाबा की नगरी में अब यात्री सेवा के रूप में अधिक लाभ मिल सकेगा ।

यहाँ पर संत समाज के लिए कष्ट से मुक्त केदार से युक्त आस्था का पथ विकसित होगा बाबा की नगरी में तबाही का वो मंजर अपनी आखो से देखा था जब मै गुजरात का मुख्यमंत्री था लेकिन उसके बाद भरोसा था बाबा केदारनाथ धाम फिर से दिव्य नज़र आ रहा है आज देवभूमि में आधुनिक धार्मिक यात्रा से धर्म को आगे ले जाने में बाबा की नगरी में अलौकिक दर्शन होते रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा आज हम संत समाज रावल पुजारियों की वजह से परम्परा को बचाने में कामयाब रहे है जिसके कारण बाबा की नगरी में ये सब कुछ संभव हो पा रहा है ।

error: Content is protected !!