केदारनाथ में नरेन्द्र मोदी ने किया आदि शंकराचार्य प्रतिमा का अनावरण

केदारनाथ में नरेन्द्र मोदी ने किया आदि शंकराचार्य प्रतिमा का अनावरण Kedarnath Me Narendra Modi Live प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सातवीं बार उत्तराखंड केदारनाथ धाम पहुंचे। यहां उन्होंने मंदिर में पहुंच बाबा केदारनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद गर्भगृह में प्रधानमंत्री ने लगभग 18 मिनट तक पूजा अर्चना 8 बजकर 42 मिनट पर शुरू हुई, जो नौ बजे तक चली। इसके बाद पीएम मोदी ने स्वयंभू शिवलिंग की परिक्रमा भी की। पूजा के दौरान पुरोहितों ने पीएम मोदी के अगले पांच साल प्रधानमंत्री बनने की भी कामना की। इसके बाद पीएम मोदी ने आदि शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया।

आदि शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची और 35 टन वजनी प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया। मोदी ने वहां बैठकर मानस पूजा की। ये प्रतिमा कर्नाटक के मैसूर में तैयार होने के बाद कृष्ण शिला से निर्मित इस प्रतिमा को पिछले दिनों पहले गौचर और इसके बाद वायुसेना के हेलीकाप्टर की मदद से केदारनाथ पहुंचाया गया था।

आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण करने के बाद देश दुनिया को धार्मिक आस्था के पथ पर ले जाने वाले आदि शंकराचार्य के बारे में विस्तार से जानने का मौका मिलेगा बाबा की नगरी में मौसम ठंडा होने के बाद भी आस्था के पथ पर लोगो की भीड़ नज़र आई बाबा की नगरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सातवा आगमन दुनिया के लिए बेहद विशेष रहा बाबा नगरी में ऑनलाइन माध्यम से लाखो लोगो ने बाबा केदारनाथ धाम के दर्शन भी किये

error: Content is protected !!