spot_img
Thursday, December 8, 2022
spot_img
Homeराष्टीयकेदारनाथ धाम में दर्शन सेवानिवृत्त बिग्रेडियर सहित पांच की मौत

केदारनाथ धाम में दर्शन सेवानिवृत्त बिग्रेडियर सहित पांच की मौत

केदारनाथ धाम में दर्शन सेवानिवृत्त बिग्रेडियर सहित पांच की मौत Kedarnath Darshan Axident Vehicle Five Death पिथौरागढ़ बाबा केदारनाथ धाम में बुलावा तो आया लेकिन वापिस घर पहुंच पाएंगे या शायद ही इस परिवार को पता नहीं था बाबा केदारनाथ धाम में अपने धार्मिक कामो को निपटा कर परिवार घर को रवाना तो हुआ लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था घर से महज कुछ दूरी पर ही वाहन थल से पिथौरागढ़ की तरफ आ रहा था थल से लगभग 12 किमी दूर मुवानी के पास वाहन अनियंत्रित होकर डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में गिर गया।

कुदरत का किरदार भी ऐसा रहा की वाहन के गिरने की जानकारी होने के बाद भी मौसम की खराबी के कारण संचार सेवा बंद होने के कारण ये जानकारी समय से पुलिस तक नहीं पहुंच पाई नतीजा ये रहा जिंदगी और मौत के बीच कुछ को बचाया जा सकता था लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था उत्तराखंड के जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ के निकटवर्ती बूंगा गांव निवासी ब्रिगेडियर विनोद चंद अपने गांव के परिजन और नेपाल निवासी पुरोहितों के साथ अपने कुलदेवता की मूर्ति और बर्तनों को नहलाने के लिए केदारनाथ गए थे।

केदारनाथ में विधि विधान के साथ कार्य सम्पन्न कर वापस बुधवर लौट रहे थे। वाहन संख्या सीएच 01 एजेड 9744 से सुबह पांच बजे के आसपास जब थल से पिथौरागढ़ की तरफ आ रहे थे। थल से लगभग 12 किमी दूर मुवानी के पास वाहन अनियंत्रित होकर डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में गिर गया। उसके बाद इस बात का पता संचार सेवा बंद होने के कारण देरी से चला रामगंगा नदी पार स्थित तहसील बेरीनाग के मायल गांव के ग्रामीणों ने वाहन के गिरने की आवाज को सुना तब पता चला कोई वाहन पहाड़ी से नीचे गिरा है।

दुर्घटना में बिग्रेडियर विनोद चंद 65 वर्ष पुत्र विक्रम चंद, निवासी बुंगा हाल निवासी चिमिस्या नौला पिथौरागढ़, नरेंद्र चंद पुत्र कल्याण चंद, निवासी बुंगा पिथौरागढ़, दीपक अवस्थी पुत्र शिव दत्त अवस्थी निवासी पाटन जिला बैतड़ी नेपाल, मनमोहन जोशी पुत्र विशन दत्त जोशी निवासी पाटन सैलड़ नेपाल और रघुवीर चंद पुत्र कुंवर चंद निवासी बुंगा पिथौरागढ़ की मौत हो गई। दो घायलों का इलाज चल रहा है।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!