Google search engine
Monday, July 4, 2022
Google search engine
Homeमनोरंजनकरवाचौथ सोलह शृंगार ऐसे बाजार रहे गुलजार

करवाचौथ सोलह शृंगार ऐसे बाजार रहे गुलजार

करवाचौथ सोलह शृंगार ऐसे बाजार रहे गुलजार Karwa Chauth 2021 Update जीवनसाथी की लम्बी उम्र के लिए सुहागिन महिलाएं सोलह शृंगार के साथ रविवार करवाचौथ का व्रत रखेंगी। करवाचौथ पर चाँद पर देर से ही आएगा ऐसे में व्रत रखने वाली महिलाओं को रात 8:11 बजे चांद का दीदार होगा, रोहिणी नक्षत्र में इस बार पूजा-अर्चना का शुभ मुहूर्त शाम 6:55 बजे से रात 8:51 तक रहेगा।

करवाचौथ पर्व बाजारों में लम्बे समय बाद पर शृंगार, मेहंदी, पूजा व व्रत से जुड़ी सामग्री की खरीदारी को लेकर बाजार गुलजार रहे। मेहंदी लगवाने के लिए होड़ रही। कई जगह पर इस बार महेंदी लगाने के लिए राजनैतिक से लेकर सामाजिक सस्था भी करवाचौथ पर महिलाओं को आकर्षित करने के लिए फ्री में मेहदी का आयोजन करती हुई नज़र आई

बीते वर्ष कोरोनाकाल में कारोबार प्रभावित होने से मायूस हुए दुकानदार इस त्योहारी सीजन में बाजार में ग्राहकों की भीड़ देखकर खासा उत्साहित दिखे। करवाचौथ पर सुहाग की लम्बी उम्र के लिए महिलाये वत्र रखती है मॉर्निंग रविवार तीन बजे से फलाहार करते हुए करवाचौथ की तैयारी में महिलाये जुटी रही घरो में पूजा अर्चना करने के बाद इस बार करवाचौथ पर कुछ अलग तरह से पूजा का समय आया है।

करवाचौथ का व्रत पत्नी के स्नेह और समर्पण के भाव को दर्शाता है अपने परिवार के लिए सुख की कामना को लेकर रखे जाने वाला व्रत काफी कठिन माना गया है डिजिटल युग में करवाचौथ को मनांए जाने के तरीके भी बदल गए है आकर्षण का केंद्र रहने वाली महिलाये इस दिन सबसे सुन्दर दिखने के लिए हर युक्ति को आजमाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ देती यही वजह है बाज़ारो में ब्यूटी हेयर कटिंग, फेशियल, पेडीक्योर के साथ पार्लर में दिनभर भीड़ रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!