Sunday, March 3, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराष्टीयकैलाश विजयवर्गीय चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं' उम्मीदवारों की लिस्ट में अपना...

कैलाश विजयवर्गीय चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं’ उम्मीदवारों की लिस्ट में अपना नाम देखकर हैरान रह गए

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है। पार्टी ने विजयवर्गीय को इंदौर-1 विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उन्हें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि बीजेपी ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है।

इंदौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विजयवर्गीय ने कहा, “इस संसदीय क्षेत्र में अभी बहुत काम करना है। इंदौर-1 विकास में भी नंबर वन बनेगा। हमारी जीत भी नंबर वन होगी। मेरी चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं थी। मैंने इसके बारे में सार्वजनिक जानकारी देने की योजना बनाई थी। अब मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं उम्मीदवार बन गया हूं और हमारी पार्टी ने मुझे टिकट दिया है।”

बीजेपी के खिलाफ सरकार विरोधी लहर

राज्य की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर के बीच बीजेपी ने मंगलवार को 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं, जिसमें कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी, खाद्य प्रसंस्करण एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल नरसिंगपुर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन कुलस्ते को बीजेपी ने निवास सीट से मैदान में उतारा है। बता दें कि नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश में बीजेपी की चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष भी हैं। लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों में सांसद गणेश मंत्री, राकेश सिंह और रीति पाठक शामिल हैं। बीजेपी ने 17 अगस्त को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।बीजेपी ने अब मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों में से 78 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। साल के अंत में मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव होने हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!