Google search engine
Monday, August 8, 2022
Google search engine
Homeदेहरादूनआईपीएस दिलीप कुंवर का दावा 6महीने में बदल देगे देहरादून ट्रैफिक

आईपीएस दिलीप कुंवर का दावा 6महीने में बदल देगे देहरादून ट्रैफिक

देहरादून उधम सिंह नगर जिले में बेहतर काम कर चुके आईपीएस दिलीप सिंह कुंवर ने देहरादून जिले के पुलिस कप्तान के रूप में शनिवार शाम अपना चार्ज ले लिया IPS दिलीप सिहं कुवंर, आईपीएस, द्वारा बतौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून का कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त प्रेस वार्ता के दौरान सर्व प्रथम उपस्थित मीडियाकर्मियों को हरेला पर्व की बधाई दी गयी।

अपनी प्राथमिकताओं के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए Ips dilip kuvar द्वारा बताया गया कि उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता जनपद की यातायात व्यवस्था में प्रभावी सुधार करना है, जिसके लिये ठोस कदम उठाये जायेंगे तथा आने वाले डेढ से दो माह के दौरान आम जन को यातायात में प्रभावी सुधार देखने को मिलेगा, साथ ही यातायात व्यवस्था से जुडे अन्य सम्बन्धित विभागों, स्कूलों/शिक्षण सस्थानों के संचालकों के साथ समन्वय स्थापित कर यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु एक दूरदर्शी कार्य योजना बनाते हुए आगामी छः माह के अन्दर उसे क्रियान्वित कर आम जन-मानस की सुविधा के लिये एक प्रभावी यातायात व्यवस्था को सुचारू किया जायेगा।

जनपद देहरादून में विभिन्न शिक्षण संस्थानों में बाहरी जनपदों/प्रदेशो से काफी अधिक संख्या में छात्र/छात्राओं के अध्ययनरत होने के कारण उनके मध्य अक्सर नशे की प्रवृत्ति जागृत होने से वह नशे के कारोबारियों के लिये आसान टारगेट बन जाते हैं। इस दिशा में जनपद पुलिस द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जायेगी तथा विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं को नशे के दुष्प्रभावों के विषय मे जागरूक करते हुए इस मुहीम में शिक्षण संस्थाओं के प्रबन्धकों व अभिभावकों को भी जोडा जायेगा।

इसके अतिरिक्त देहरादून के नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश हेतु व्यापक स्तर पर सत्यापन अभियान चलाया जायेगा तथा किसी भी व्यक्ति को मुख्य मार्गो व चौराहों पर भिक्षावृत्ति नहीं करने दी जायेगी, ऐसे व्यक्तियों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। वर्तमान में बढते साइबर क्राइम अपराधों की रोकथाम हेतु प्रभावी कदम उठाये जायेंगे तथा इसके लिये बुनियादी ढांचे को और अधिक मजबूत किया जायेगा।

देहरादून शहर में जमीन धोखाधडी के बढते मामलों के दृष्टिगत भू-माफियाओं के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने हेतु राजस्व व अन्य सम्बन्धित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए एक विस्तृत कार्य योजना बनाई जायेगी, जिससे लोगों के जीवन भर की गाढी कमाई को लूटने वाले भू-माफियाओं के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा सके। इसके अतिरिक्त सभी थाना प्रभारियों को थाना स्तर व अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाले षिकायती प्रार्थना पत्रों के समयबद्ध निस्तारण हेतु आवष्यक दिषा-निर्देष जारी किये जायेंगे तथा निर्देषों का पालन न कर प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में षिथिलता बरतने वाले थाना प्रभारियों के विरूद्ध आवष्यक कार्यवाही की जायेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!