Monday, March 4, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडचीन में बच्चों की सांस संबंधी बीमारी के मामले पर उत्तराखंड में...

चीन में बच्चों की सांस संबंधी बीमारी के मामले पर उत्तराखंड में सतर्कता बरतने के निर्देश

देहरादून। चीन के बच्चों में सर्दी, जुकाम, बुखार और सांस संबंधी बीमारी के मामले सामने आने के बाद उत्तराखंड में सतर्कता बरती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस संदर्भ में सभी जिलों को सर्विलांस के निर्देश दिए गए हैं।दरअसल चीन के कुछ क्षेत्रों में बच्चों में सांस संबंधी बीमारी के मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को केंद्र सरकार ने इस संदर्भ में सभी राज्यों को आगाह करते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे।

इसके बाद अब राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों को इस तरह के मामले सामने आने पर रिपोर्ट करने को कहा है।  साथ ही सभी जिलों को सर्विलांस के भी निर्देश दिए हैं। सचिव स्वास्थ्य डॉ आर राजेश कुमार ने बताया कि राज्य में स्थिति पूरी तरह सामान्य है और इस तरह का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। हालांकि उन्होंने कहा कि सभी जिलों को सर्विलांस सिस्टम पर ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना का एक भी केस नहीं
इधर राज्य में कोविड का अब एक भी मरीज सामने नहीं आ रहा है। राज्य में सर्विलांस प्रोग्राम के नोडल अफसर डॉ पंकज सिंह ने बताया कि स्थिति पूरी तरह सामान्य है और अब कोविड जांच में कोई भी सैंपल पॉजिटिव नहीं आ रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में लगातार सर्विलांस चल रहा है और कहीं भी सांस संबंधी रोग के मरीज नहीं मिले हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!