spot_img
Thursday, September 29, 2022
spot_img
HomeUncategorizedउत्तराखंड में तेज बारिश आठ ज़िलों में अलर्ट

उत्तराखंड में तेज बारिश आठ ज़िलों में अलर्ट

देहरादून उत्तराखंड में मौसम मंगलवार से फिर करवट बदलता देखा गया है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में मंगलवार से तीन दिन तक भारी बारिश की संभावना के चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, मसूरी में शुरुआत तेज बारिश के साथ ही कोहरा भी छाया हुआ है। देहरादून सहित प्रदेश के अन्य इलाकों में भी बादल छाए हुए हैं। मंगलवार सुबह टनकपुर में बच्चों को स्कूल लाने के लिए जा रही बस किरोड़ा नाला के तेज बहाव में आकर पलट गई। गनीमत रही कि इसमें बच्चे नहीं थे। बस के आगे का शीशा टूटने से चालक-परिचालक ने किसी तरह निकलकर अपनी जान बचाई। इसके चालक ने बताया कि वहां पर एक कार फंसी हुई है। साथ ही पूर्णागिरि दर्शन को जाने वाले श्रद्धालु भी नाले के तेज होने से फंस गए है। 

उत्तराखंड में मौसम को देखते हुए चार धाम यात्रा के साथ साथ कावड़ यात्रा भी चल रही है मौसम की चेतवानी के चलते पहाड़ वाले एरिया में नहीं जाने की सलाह पहले ही दी जा चुकी है भारी बारिश से नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। उत्तराखंड सीऍम पुष्कर सिंह धामी अफसरों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश समय पर दे चुके है ताकि उत्तराखंड के किसी भी ज़िले में तेज बारिश के चलते किसी को भी कोई परेशानी का समाना नहीं करना पड़े चार धाम यात्रा में पहाड़ो का सफर बरसात में आपके लिए मुसीबत का सबब बन सकता है अगर आप भी चार धाम यात्रा या पहाड़ो में बारिश के समय जाने का प्लान बना रहे है तो उत्तराखंड में पुलिस का ट्रैफिक प्लान या बारिश का अलर्ट देख कर ही यात्रा करे।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि कुछ दिनों की निष्क्रियता के बाद अब मानसून फिर सक्रिय हो रहा है। मानसून सक्रिय होने के बाद देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में मंगलवार से लगातार तीन दिन में भारी से अत्यंत भारी बारिश की संभावना है।

डेली Uttarakhand Hindi News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले  

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!