Google search engine
Monday, August 8, 2022
Google search engine
Homeक्राइमअवैध खनन रोकने पहुंचे DSP को डंपर से कुचला

अवैध खनन रोकने पहुंचे DSP को डंपर से कुचला

हरियाणा के मेवात में अवैध खनन को रोकना डीएसपी को भारी ही नहीं पड़ा बल्कि खनन कारोबारी के लोगो ने डंपर से कुचलने के बाद डीएसपी सुरेंद्र सिंह को मौत के घाट उतार दिया है मामले का पता चलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है मोके पर कई थानों की पुलिस मौजूद है अवैध खनन का कारोबारी सोने का अण्डा देने वाली मुर्गी के बराबर माना जाता है ये कारोबार इतना फायदा का सौदा रहता है जिसको करने के लिए मोटी रकम तक खर्चा की जाती है

डीएसपी सुरेंद्र सिंह अवैध खनन को रोकने के लिए पहुंचे थे, लेकिन माफिया के लोगों ने उन पर ट्रक चढ़ा दिया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई है। नूह पुलिस ने बताया कि सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को अवैध खनन के बारे में जानकारी मिली थी और वह जांच के लिए मौके पर पहुंचे थे। इसी दौरान अवैध खनन में शामिल एक ट्रक उन पर चढ़ा दिया गया। आरोपी को पकड़ने के लिए तलाश जारी है।

हरियाणा के होम मिनिस्टर अनिल विज का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। अनिल विज ने कहा कि खनन माफिया को बख्शा नही जाएगा। आसपास के जिलों की फोर्स भी लगानी पड़े तो लगाएंगे। किसी को बख्शा नही जाएगा।

अपनी गाड़ी के पास खड़े थे, तीन महीने बाद होना था रिटायरमेंट

हरियाणा पुलिस का कहना है कि तावड़ू थाने को सूचना मिली थी कि पंचगांव की पहाड़ी में बड़े स्तर पर अवैध खनन चल रहा है। डीएसपी सुरेंद्र सिंह पुलिस टीम के साथ पहाड़ी पर रेड मारने पहुंचे। उन्होंने मौके पर खनन कर रहे माफिया को रोकने का प्रयास किया तो उन लोगों ने DSP पर पत्थरों से भरा डंपर चढ़ा दिया। उस समय डीएसपी सुरेंद्र सिंह अपनी सरकारी गाड़ी के पास खड़े थे। डंपर की टक्कर से वह नीचे गिर गए और डंपर उनके ऊपर से निकल गया। डीएसपी सुरेंद्र सिंह हिसार जिले के आदमपुर क्षेत्र के गांव सारंगपुर के रहने वाले थे। वे 12 अप्रैल 1994 को हरियाणा पुलिस में ASI के पद पर भर्ती हुए थे। पुलिस से अब 31 अक्टूबर को उनकी सेवानिवृत्ति होनी थी।

डेली Uttarakhand Hindi News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले  

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!