spot_img
Thursday, September 29, 2022
spot_img
Homeउत्तराखंडHappyBDayModiJi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 72वां बर्थ डे

HappyBDayModiJi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 72वां बर्थ डे

HappyBDayModiJi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के सबसे लोकप्रिय राजनैतिक नेता ऐसे ही नहीं बने इसके पीछे उनका भाग्य सबसे प्रबल रहा है मोदी के जन्म दिवस को पूरा इंडिया ही नहीं बल्कि भारत के बहार रहने वाले भारतीय भी मना रहे है सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग टॉपिक में नरेंद्र मोदी बर्थडे चल रहा है 1947 में जिन चीतों का नमो निशान मिट गया था लेकिन अब भारत में मोदी के जन्म दिवस पर एक बार फिर से ये चीते एक नयी कहानी का सूत्रपात करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 72वां जन्मदिन है। इस अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राहुल गांधी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गृह मंत्री अमित शाह भाजपा राज्यों के मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने बधाई दी है।72वां जन्मदिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार अहम कार्यक्रमों में संबोधन देश को देंगे। सबसे पहले पीएम शनिवार को नामीबिया से आए चीतों को मध्यप्रदेश के कूनो-पालपुर अभ्यारण्य में बने बाड़ो में छोड़ेगे थोड़ी देर में प्रधानमंत्री भारत में पहुंचे चीतों को छोड़ कर अपने जन्म दिवस पर देश को सम्बोधित करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी HappyBDayModiJi तीन अहम कार्यक्रमों को भी संबोधित करेंगे। देश का हर वर्ग अंकज जन्म दिवस को अपनी तरह से मना रहा है लेकिन भारतीय जनता पार्टी उनके जन्म दिवस को रक्तदान पखवाड़ा के रूप में मना रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 72वें जन्मदिन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वन्यजीव विशेषज्ञों की उपस्थिति में शनिवार को सुबह लगभग 10.45 बजे जानवरों को 10 किमी में फैले एक बाड़े में छोड़ देंगे।

पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा, “भारत उन देशों में से एक है जो अपनी गलतियों को दूर करने में विश्वास करता है। गलती सुधारी जानी चाहिए। अत्यधिक शिकार के कारण भारत में चीते विलुप्त हो गए थे। हमने इन्हें वापस लाने का फैसला किया।”

चिनूक हेलीकॉप्टर में केएनपी जाएंगे नामीबिया से आए चीते
नामीबिया की राजधानी विंडहोक से बोइंग 747-400 विमान में आठ चीतों को भारत लाया गया है। मुख्य वन संरक्षक (पीसीसीएफ) वन्यजीव जेएस चौहान ने कहा, “ग्वालियर से भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के भारी-भरकम चिनूक हेलीकॉप्टर में चीतों को केएनपी में भेजा जाएगा।” चीतों को प्राप्त करने के लिए राष्ट्रीय उद्यान के 18 किमी अंदर पालपुर में पांच हेलीपैड बनाए गए हैं।

 

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!