Google search engine
Thursday, July 7, 2022
Google search engine
Homeराष्टीयचार राज्यों में भाजपा सरकार

चार राज्यों में भाजपा सरकार

चार राज्यों में भाजपा सरकार Election Pole उत्तराखंड सहित चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बहुमत के आंकड़े को छूती हुई नजर आ रही है. शुरुआती रुझानों को अगर देखे तो उत्तराखंड में भाजपा को स्पष्ट बहुमत लेकर सरकार बनाने की स्थिति में पहुंच गई है, वहीं अगर हम गोवा की बात करें तो यहां भी भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है.

यही हालात मणिपुर में भी देखने को मिल रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी का परचम मणिपुर में भी लहराए जा रहा है उत्तर प्रदेश के अंदर एक बार फिर से भाजपा की सरकार रिपीट करती हुई देखी जा रही है. शुरुआती रुझानों में योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की सियासत में एक बड़े नेता के रूप में उभरे हैं वहीं उत्तराखंड में बड़े नेता के रूप में शुमार हो गया है.

पुष्कर सिंह धामी अपनी सरकार को फिर से बनाए जाने में कामयाब होते नजर आ रहे हैं शुरुआती रुझानों को अगर देखे तो उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है. अपने 6 महीने के कार्यकाल में पुष्कर सिंह धामी ने वो कर दिखाया जिसकी उम्मीद भारतीय जनता पार्टी उनसे कर रही थी.

अगर चुनाव के परिणामों के शुरुआती रुझान को देखें तो उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में वापसी कर रही है. पांच राज्यों में सिर्फ पंजाब के अंदर आम आदमी पार्टी की सरकार स्पष्ट रूप से बनती हुई देखी जा रही है. आम आदमी पार्टी ने पंजाब में स्पष्ट बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है.

कुल मिलाकर पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का चार राज्यों में कमल खिलता हुआ दिख रहा है. जबकि एक राज्य में आम आदमी पार्टी ने अपनी सरकार की शुरुआत की है. दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब में जिस तरीके से पॉलिटिकल कॉरिडोर को तैयार किया है वह आने वाले समय में एक बड़ा झटका भी दूसरे राजनीतिक दलों के लिए हो सकता है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!