पांच राज्यों में चुनाव का ऐलान

पांच राज्यों में चुनाव का ऐलान EC to announce schedule for Assembly elections in 5 states पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के ऐलान को लेकर निर्वाचन आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू कर दी है. उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के विधानसभा में चुनाव किस किस तारीख में होंगे निर्वाचन आयोग ने इसका खुलासा कर दिया है

दिल्ली में विज्ञान भवन पहुंचे केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी घोषणा जारी कर दी गई है. किस किस राज्य में क्या-क्या चुनाव की तैयारियां रहेंगी इसको लेकर भी फैसला लिया जा चुका है.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का ऐलान कर दिया गया है. कोविड-19 गाइडलाइन का पालन सभी राजनीतिक दलों को करना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि करोना काल में चुनाव कराना बहुत चुनौतीपूर्ण है लेकिन इसके बाद भी निर्वाचन आयोग अपनी सभी तैयारियों को पूरा कर चुका है. देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों जिनमें मणिपुर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब और गोवा में चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है.

उन्होंने कहा करोना को ध्यान में रखते हुए चुनाव कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है और राजनीतिक दलों से भी ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वह करोना गाइडलाइन का पालन करते हुए विधानसभा चुनाव में प्रतिभाग करेंगे.

error: Content is protected !!