Sunday, March 3, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडसरकार के खिलाफ सड़को पर युवा पुष्कर धामी बोले बहकावे में नहीं...

सरकार के खिलाफ सड़को पर युवा पुष्कर धामी बोले बहकावे में नहीं आए युवा

सरकार के खिलाफ सड़को पर युवा पुष्कर धामी बोले बहकावे में नहीं आए युवा Dehradun Protest Youth Cm pushkar Big Apeel देहरादून भर्ती धांधली के विरोध में प्रदेशभर में युवाओं का प्रदर्शन चल रहा है। सड़कों पर उतरी आक्रोशित युवाओं की भारी भीड़ के चलते कई जगहों पर ट्रैफिक जाम हो गया है। जिसके कारण स्कूल में छुट्टी के समय अभिवावक भी परेशान हुए है प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए युवाओं ने कहा कि नकलरोधी कानून आने के बाद ही कोई भी भर्ती परीक्षा कराई जाए।

 

राजधानी देहरादून में गुरुवार को भी गांधी पार्क के सामने विरोध करने युवाओं की भारी भीड़ उमड़ी, जिसके चलते यहां जाम लगाया गया है। घंटा घर से राजपुर रोड की तरफ ट्रैफिक जाम हो गया। उन्होंने मांग उठाई कि पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच की जाए और दोषियों को कड़ी सजा दी जाए। साथ ही जब तक नकलरोधी कानून नहीं बन जाता, तब तक कोई भी भर्ती परीक्षा न कराई जाए। राजनैतिक फायदा लेने के लिए मुद्द्दे को कांग्रेस ने भी लपक लिया है

 

खबर है उत्तराखंड में बीती रात बॉबी पवार सहित कुछ लोगो को पुलिस ने धरना वाली जगह से उठाया था जिसके बाद मामले को तूल देते हुए कुछ लोगो ने सरकार के खिलाफ आन्दोलन को बड़ा रंग देने का काम किया है जिसके चलते देहरादून की सड़को पर लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है वही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने युथ से बड़ी अपील की है उन्होंने कहा हमारी सरकार प्रदेश के युवाओं के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह से सजग है। पहले की तरह हमने किसी भी भर्ती घोटाले को न तो दबाया है और न छुपाया है। जितने भी मामले सामने आए, हमने उनकी जांच कराकर, जितने भी दोषी हैं, सभी को जेल भेजा है।

 

हमारी सरकार ने यह पहले ही तय कर लिया था कि भर्ती परीक्षाओं में नकल को रोकने के लिए कड़ा कानून बनायेंगे। देश का सबसे कड़ा नक़ल विरोधी क़ानून हम लेकर आ रहे हैं। ऐसी पुख्ता व्यवस्था की जा रही है कि भविष्य में होने वाली सारी परीक्षायें पारदर्शी और नक़ल विहीन हों। प्रदेश के युवाओं के साथ किसी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। हमारी सरकार युवाओं के हित में फैसले ले रही है। प्रदेश की बहन-बेटियों के लिये हमने महिला आरक्षण भी सुनिश्चित किया है। सभी के हितों को संरक्षित किया जायेगा। युवाओं से अनुरोध है कि किसी के बहकावे में न आये।”

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!