Saturday, March 2, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडदीपावली इगास बूढ़ी दिवाली अंधकार रूपी बुराई पर प्रकाश का पर्व

दीपावली इगास बूढ़ी दिवाली अंधकार रूपी बुराई पर प्रकाश का पर्व

देहरादून भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने प्रदेशवासियों को दीपावली की शुभकामना देते हुए कहा कि प्रकाश का यह पर्व सबके जीवन में सुख, संपन्नता और सौभाग्य लेकर आए। उन्होंने पत्रकारों से मुलाकात में बधाई देते हुए कहा, अंधकार रूपी बुराई को अच्छाई के प्रकाश से पराजित करने का यह त्यौहार, उत्तराखंड में छोटी-बड़ी दीपावली समेत इगास के रूप में मनाई जाने वाली बूढ़ी दिवाली जैसी समर्द्ध परंपरा व संस्कृति का हिस्सा है ।

हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों के साथ भाजपा द्वारा आयोजित दीपावली मिलन समारोह में शिरकत करते हुए श्री महेन्द्र भट्ट ने कहा कि देवभूमिवासियों के लिए सम्पूर्ण कार्तिक मास ही इस दीपोत्सव की रोशनी से दैवीयमान रहता है । हम छोटी दीवाली, बडी दीवाली को उल्लास व उत्साह के साथ पारंपरिक रूप में तो मनाते ही है साथ ही हम बूढ़ी दिवाली को इगास पर्व पर भेलै के माध्यम से रात के अंधेरों को दिन के उजाले में बदलने की सांस्कृतिक क्षमता भी रखते है । इस मौके पर सभी पत्रकार मित्रों को शुभकामना देते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी हर सुबह, दिन रात व हर पल जानकारी व ज्ञान की रोशनी से भरने में प्रयासरत रहते है जो समाज के लिए आपका दीपोत्सव समान योगदान है ।

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजेय जी ने कहा कि अंधेरे में दीप जलाने का यह पर्व उस संस्कृति का भी प्रतीक है जो हमे सिखलाती है, तमसो मां ज्योतिर्गमय, असतो मां सदगमय । भारतीय परम्परा और भारतीय संस्कृति का यह मूलमंत्र हमे असत्य के अंधेरों से सत्य के उजाले में प्रवेश की प्रेरणा देता है ।

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, प्रदेश कार्यालय सचिव कौस्तुभानंद जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान , प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती मधु भट्ट, श्रीमती सुनीता विद्यार्थी, सह मीडिया प्रभारी माणिकनिधि शर्मा, संजीव वर्मा, सत्यवीर सिंह चौहान समेत भारी संख्या में भाजपा नेता उपस्थित थे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!