Saturday, March 2, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeHealthकोविड अलर्ट उत्तराखंड बूस्टर डोज अभियान शुरू करेगी सरकार

कोविड अलर्ट उत्तराखंड बूस्टर डोज अभियान शुरू करेगी सरकार

कोविड अलर्ट उत्तराखंड बूस्टर डोज अभियान शुरू करेगी सरकार

देहरादून देश भर में कोविड के नए मामलों को देखते हुए उत्तराखंड में सरकार अलर्ट हो चुकी है उत्तराखंड में बूस्टर डोज को तेज किया जाएगा उत्तराखंड सीएम पुष्कर ने अफसरों को कड़े निर्देश दिए है ताकि राज्य में प्रभावी नियंत्रण अभियान चले फिलहाल राज्य में नए मामलों में इजाफा होने की संभावना बनी हुई है.

कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य में बूस्टर डोज लगाने के लिए अभियान चलाया जाए बूस्टर डोज लगाने के लिए कैम्प शुरू किये जाएं कोविड के नये मामले आने पर उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए सभी जनपदों में कन्ट्रोल रूम सक्रिय किये जाएं कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री ने सचिवालय में ली बैठक।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को सचिवालय में बैठक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य में बूस्टर डोज लगवाने का अभियान चलाया जाए। बूस्टर डोज लगवाने के लिए कल से ही कैम्प लगाना शुरू करें। जनपदों में बूस्टर डोज के लिए कैम्प लगाए जाएं। सभी जनपदों में कंट्रोल रूम सक्रिय किये जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के जो भी नये मामले आयेंगे, उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग भी कराई जाए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि बूस्टर डोज लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाए। इसका विभिन्न माध्यमों से व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार भी किया जाए। उन्होंने मुख्य सचिव को कोविड की नियमित समीक्षा करने के निर्देश भी दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड बूस्टर डोज की जितनी आवश्यकता है, शीघ्र केन्द्र सरकार को डिमांड भेजी जाए। सभी आवश्यक संसाधनों की पूर्ण उपलब्धता रखी जाए।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बैठक में वर्चुअल प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज पर सबसे अधिक ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा की राज्य में कोविड की प्रथम एवं द्वितीय डोज लगभग शत प्रतिशत लोगों को लग चुकी है। बूस्टर डोज के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाएगा।

बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, डीजीपी अशोक कुमार, सचिव रंजीत सिन्हा, डॉ. आर. राजेश कुमार, विनोद कुमार सुमन, अपर सचिव श्रीमती अमरदीप कौर एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!